दुष्यंत चौटाला क्यों दे इस्तीफ़ा - गृह मंत्री अनिल विज

MSP को लेकर पीएम के ट्वीट पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने , गृह मंत्री अनिल विज ने किया पलटवार , प्रधानमंत्री का किसी मुद्दे पर जनता को आश्वासन देना बहुत बड़ी बात होती है , फिर एक बार दुष्यंत चौटाला के पक्ष में खड़े नजर आये विज , बोले दुष्यंत चौटाला क्यों दे इस्तीफ़ा , कोरोना पर खर्चे को लेकर भी विज ने दिया विपक्ष के सवालों का जवाब।

दुष्यंत चौटाला क्यों दे इस्तीफ़ा -  गृह मंत्री अनिल विज

अम्बाला (अंकुर कपूर) || देश में कृषि अध्यादेशों का मुद्दा इन दिनों सियासी गलियारों में जोर शोर के साथ गूंज रहा है। वहीं सरकार MSP के दाम बढ़ाकर अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रही है। ऐसे में अब विरोधी दल सरकार को नसीहत दे रही है कि सरकार MSP को कानून क्यों नहीं बना देती। वहीँ पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट को लेकर भी विपक्षी दल सवाल उठा रहे हैं कि क्या पीएम के ट्वीट को कानून मान लिया जाये। विपक्ष के इन्हीं सवालों का आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जवाब दिया और विरोधी दलों पर जमकर पलटवार किया। वहीं आज एक बार फिर अनिल विज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ खड़े नजर आये। कृषि अध्यादेशों में MSP को भी शामिल किये जाने की मांग अब किसान और विपक्ष उठा रहे हैं। वहीं हाल ही में MSP बढ़ाकर सरकार किसानों को लुभाने का प्रयास भी कर चुकी हैं |

लेकिन किसान और विपक्ष अपनी मांगों पर अड़े हुए है। लगातार उठ रहे विरोधी दलों के सवालों पर आज गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार किया और कहा कि MSP पहले से लागू है और इसे खत्म करने की बात किसी ने नहीं की ऐसे में न्य कानून बनाने की कोई जरूरत नहीं है। वहीँ पीएम का ट्वीट भी विपक्ष के निशाने पर रहा। इसे लेकर विज ने कहा की प्रधानमंत्री का किसी मुद्दे पर जनता को आश्वासन देना बहुत बड़ी बात होती है। विज ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि इनके लिए कोई कुछ नहीं होता लेकिन देश के लिए पीएम बहुत बड़ी चीज होता है। किसानों के मुद्दे को लेकर लगातार पंजाब से भी कृषि अध्यादेशों के खिलाफ सुर उठ रहे हैं। ऐसे में अब पंजाब के सियासतदान भी हरियाणा क राजनीती पर टिप्पणी करने में जुट गए हैं। ऐसे में बीते रोज 3 घंटे तक हरियाणा-पंजाब की सीमा पर धरना देने वाले लोक इंसाफ पार्टी के नेता सिमरजीत बैंस ने हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का इस्तीफ़ा माँगा तो गृह मंत्री अनिल विज दुष्यंत के साथ खड़े नजर आये। विज ने कहा कि पंजाब को हमारी राजनीती से क्या लेना है और दुष्यंत ने कृषि अध्यादेशों को सराहा है। केवल कुछ लोग अब इसको मुद्दा बनाकर तमाशा करना चाहते हैं। पीपली में लाठी चार्ज और किसानों पर दर्ज मुकदमों के मुद्दे को लेकर अब भी सियासत बदस्तूर जारी है। ऐसे में विपक्ष भी इस मुद्दे को भुनाने में जुटा हुआ है। इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए अनिल विज ने एक बार फिर ये दावा किया कि कहीं भी लाठी चार्ज नहीं किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के खर्च के आंकड़े पेश किये तो विपक्षी दलों ने खर्च को भी मुद्दा बनाकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इन्हीं सवालों को लेकर आज स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बातचीत की गई तो विज ने कहा कि जो भी खर्चा होता है उसका ऑडिट CAG करता है यह एक सिस्टम है। विज ने कहा कि अगर व्यवस्था न होती तो भी विपक्ष सवाल उठाता और शोर मचाता। विज ने विपक्ष पर तंज कसा और एक फ़िल्मी उदाहरण देकर विपक्ष पर तंज कसा।