महेंद्रगढ़ में अवैध कालोनियों पर चला पीला पंजा...

महेंद्रगढ़ के कनीना में जिला नगर योजनाकार की टीम ने लगभग दो एकड़ क्षेत्र में विकसित की जा रही दो अवैध कालोनियों में तोड़फोड की कार्यवाही की गई ।

महेंद्रगढ़ में अवैध कालोनियों पर चला पीला पंजा...
महेंद्रगढ़ (सुशील शर्मा) || कनीना में कुछ लोगों द्वारा लगभग 02 एकड़ में बिना लाइसेंस अनुमति लिए अवैध कालोनी बनाई जा रही थी व रोड नेटवर्क विछाए जा रहे थे । जिसे जिला प्रशासन की मदद से तोड दिया गया। इस कार्यवाही में लगभग 15 चारदीवारी/ डीपीसी के साथ-साथ सभी रोड नेटवर्क उखाड़ दिये गये । यह पूरी कार्यवाही प्रवीण कुमार चौहान डी०टी०पी०, नारनौल की अगुवाई में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अमल में लाई गई।

इस कार्यवाही के दौरान सत्यपाल नायब तहसीलदार, कनीना बतौर डयुटी मैजिस्ट्रेट तैनात रहे । अत्यधिक पुलिस बल की मौजूदगी के कारण किसी प्रकार का विरोध नही हुआ तथा प्रशासन द्वारा शांतिपूर्वक कार्यवाही अमल में लाई गई। प्रवीण कुमार चौहान डी०टी०पी० ने बताया कि हमे कनीना में अवैध निर्माण की शिकायतें मिल रही थी । जिसके अनुसार जरूरी नोटिस देने उपरान्त फिर से कार्यवाही की गई है तथा सभी निर्माण को तोड़ा गया है । विभाग द्वारा भूमालिक तथा कालोनाईजर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया गया है जिस बारे आगामी कार्यवाही पुलिस विभाग द्वारा की जा रही है।

उन्होंने कहाकि आम जन से बार-बार यही अपील की जाती है कि किसी भी अवैध कॉलोनी में कोई प्लाट प्रापर्टी डीलर्स के बहकावे में आकर न खरीदें और न ही अवैध निर्माण करें। इसके अतिरिक्त कोई भी प्लॉट खरीदने से पहले कॉलोनी की वैधता बारे व निर्माण करने से पूर्व नियमानुसार अनुमति लेने बारे जिला नगर योजनाकार कार्यालय, नारनौल से किसी भी कार्यदिवस में पता किया जा सकता है। जिला नगर योजनाकार ने बताया कि भविष्य में जिले में अन्य स्थानों पर विकसित की जा रही अवैध कालोनियों तथा अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी।