सूरजमुखी की खरीद को लेकर किसानों ने दिल्ली-अमृतसर हाईवे को किया जाम

सरकार ने भावंतर योजना के तहत उनके खाते में एक हजार रूपए प्रति क्विंटल डालने के आदेश जारी किए. जिसका किसान विरोध कर रहे है. विरोध स्वरूप किसानों ने आज शाहबाद में दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। इसका असर अब अंबाला में भी देखने को मिल रहा है.

अंबाला || किसानों ने सूरजमुखी की खरीद को लेकर शाहबाद में दिल्ली-अमृतसर हाईवे को जाम कर दिया जिसका असर अंबाला में भी देखने को मिल रहा है. अंबाला में दिल्ली-अमृतसर हाईवे पर लंबी-लंबी वाहनों की कतारें लग गई. यातायात की व्यवस्था बनाए रखने के लिए अंबाला पुलिस भी मौके पर पहुंची और रूट को साहा की तरफ डायवर्ट किया ताकि लोगों को असुविधा न हो. ट्रैफिक एसएचओ  ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स मगाई गई है और हर चौक चौराहे पर पुलिस की तनाती की गई है.  

सूरजमुखी की खरीद को लेकर पिछले कई दिनों से किसान हरियाणा की अनाज मंडियों में धरना प्रदर्शन कर रहे है. किसान डिमांड कर रहे है कि उनकी सूरजमुखी की फसल की खरीद MSP पर हो. लेकिन सरकार ने भावंतर योजना के तहत उनके खाते में एक हजार रूपए प्रति क्विंटल डालने के आदेश जारी किए. जिसका किसान विरोध कर रहे है. विरोध स्वरूप किसानों ने आज शाहबाद में दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। इसका असर अब अंबाला में भी देखने को मिल रहा है. अंबाला में दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वाहन चालक काफी समय से जाम में फसे हुए है और उन्होंने मीडिया के सामने अपनी परेशानी बयां की. उनका कहना है कि कुछ ही दूरी पर हमने जाना था और यहां जाम में फस गए. उन्होंने पुलिस की व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस को चाहिए ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए उचित व्यवस्था करे लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई हुई है.