आजादी दिवस को काला दिवस मनाएगें आढ़ति-किसान...

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने केन्द्र सरकार द्वारा जारी तीन अध्यादेश को लेकर आढति-किसान विरोधी सरकार बताकर आरोप लगाए हैं। अध्यादेशों के विरोध में भाकियू द्वारा आढति व किसान मिलकर आजादी दिवस को काला दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है।

आजादी दिवस को काला दिवस मनाएगें आढ़ति-किसान...
चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || चरखी दादरी में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने केन्द्र सरकार द्वारा जारी तीन अध्यादेश को लेकर आढति-किसान विरोधी सरकार बताकर आरोप लगाए हैं। अध्यादेशों के विरोध में भाकियू द्वारा आढति व किसान मिलकर आजादी दिवस को काला दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। वंही उन्होनें 10 सितम्बर को देशभर में बड़ा आन्दोलन करने की बात कही, जिसको लेकर मीटिंग की जाएगी।

चढूनी ने दादरी की नई अनाजमंडी में आढतियों व किसानों की मीटिंग को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि तीनों अध्यादेश किसान व आढति के हित में नहीं होने कारण 15 अगस्त आजादी दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान आढ़ति-किसान काले झंडे लेकर मुख्यालय पर पहुंच डीसी को ज्ञापन सौपेगें, और तीनों अध्यादेश की प्रतियां फूकेगें। अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो देश भर में आंदोलन शुरू किया जाएगा जिसकी शुरूआत हरियाणा से होगी। वहीं आगामी 10 सितम्बर को देशभर में बड़ा आन्दोलन किया जाएगा।