गुरुग्राम-चोरी की वारदातों का अंजाम देने के जुर्म में 3 गिरफ्तार!

गुरुग्राम || साइबर सिटी के गांव इस्लामपुर में जमीनी विवाद के चलते की गई हत्या के जुर्म में फरार चल रहे दो आरोपियो को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस दुवारा गिरफ्तार आरोपियो ने जेल में बैठ कर हत्या की योजना बनाई थी और जेल से बाहर आने के बाद साथियों के साथ मिल दिया था|

गुरुग्राम पुलिस ने ऐसे तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है जो चोरी की वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस दुवारा गिरफ्तार किए गए आरोपियो ने पुलिस टीम पर भी हमला बोल दिया था। इस हमले में एक पुलिस कर्मी घायल भी हो गया था। एसीपी क्राइम की माने तो 22दिसम्बर को थाना बजघेडा की पुलिस टीम को थाना क्षेत्र की राईडर के माध्यम से सूचना मिली कि 4 संदिग्ध व्यक्ति बाईक पर घूम रहे है। पुलिस टीम ने संदिग्ध बाईक सवारों को रोकने का प्रयास किया तो चारों व्यक्ति भागने लगे। इस दौरान आरोपियों को पकड़ते समय एक व्यक्ति ने पुलिस टीम के एक पुलिसकर्मी पर नुकीली चीज से वार किया जिसमें पुलिस कर्मचारी को चोट लगी। इस दौरान पुलिस टीम द्वारा 2 आरोपियों को काबू कर लिया, जिनकी पहचान बिजेंद्र उर्फ कोकी व कर्मबीर के रूप में हुई।

पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए आरोपियों के तीसरे साथी को भी लाखन माजरा रोहतक से काबू किया गया, जिसकी पहचान हरकेश के रूप में हुई। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी बिजेंद्र व कर्मबीर अक्टूबर माह में ही जेल से बाहर आए थे तथा जेल से बाहर आते ही चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय हो गए। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि ये धुन्ध-कोहरे का फायदा उठाकर गुरुग्राम के विभिन्न स्थानों पर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने फिराक में घुम रहे थे। इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा इन्हें काबू कर लिया। आरोपियों ने थाना बजघेडा व थाना पालम विहार के क्षेत्र से चोरी करने की 4 वारदातों को अंजाम देने का भी खुलासा किया है।एसीपी ने बताया कि पुलिस दुवारा पकड़े गए सभी अरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के है और सभी पर लगभग तीन दर्जन केस विभिन्न थानों में अंकित है। पुलिस ने आरोपियो को कोर्ट के पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है।