दिल्ली में भोले-भाले लोगों के साथ ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

आरोपियों के कब्जे से 15 मोबाइल फोन 45 सिम कार्ड 13 एटीएम और डेबिट कार्ड, 4 लाख रुपए नगद, एक लैपटॉप और डोंगल आदि सामान बरामद किया है. आरोपी डीडीए का फर्जी लिंक तैयार कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे. साइबर पोर्टल पर एक शिकायतकर्ता ने खुद के साथ डीडीए फ्लैट बुक करने के नाम पर 1 लाख की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी

दिल्ली || डीडीए फ्लैट बुक करने के नाम पर भोले-भाले लोगों के साथ ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए रोहिणी जिला साइबर सेल पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिहार निवासी सोनू कुमार और राजा पटेल के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से 15 मोबाइल फोन 45 सिम कार्ड 13 एटीएम और डेबिट कार्ड, 4 लाख रुपए नगद, एक लैपटॉप और डोंगल आदि सामान बरामद किया है. आरोपी डीडीए का फर्जी लिंक तैयार कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे. साइबर पोर्टल पर एक शिकायतकर्ता ने खुद के साथ डीडीए फ्लैट बुक करने के नाम पर 1 लाख की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर कार्रवाई करते हुए टेक्निकल सर्विस लांस के आधार पर रोहिणी जिला साइबर थाना एसएचओ अजय दलाल की टीम ने सोनू कुमार आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया। जिसने पूछताछ के दौरान ठगी के लिए सिम कार्ड और बैंक खाते उपलब्ध करवाने की बात कबूली। वही दूसरे आरोपी राजा पटेल को दिल्ली के तिलक नगर थाना एरिया से गिरफ्तार किया।

आरोपी डीडीए के फर्जी लिंक तैयार कर लोगो के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. जांच में अभी तक 60 ठगी की शिकायतों का संबंध आरोपियों के साथ मिलान हुआ है. वही आरोपी के लैपटाप से 1300 से अधिक लोगो का डाटा पुलिस को बरामद हुआ है. वही कुछ लोग अभी तक ड्रा निकलने के इंतजार में शिकायत दर्ज नहीं करवाई। शायद उन्हें खुद के साथ ठगी का आभास अभी तक नही हो पाया है. पुलिस के मुताबिक 1 आरोपी अभी फरार है. जिसे जल्द गिरफ्तार करने का दावा पुलिस कर रही है।