बाढ़ में खाकी निभा रही इंसानियत का फर्ज

सूचना जब थाना छप्पर पुलिस को मिली तो थाना छप्पर पुलिस के एसएचओ बलबीर सिंह अपनी टीम के साथ गांव तलाकौर पहुंचे और बाढ़ के बीच जहां उन्होंने लोगों वहां से निकाला और उनके सामान को पानी से बाहर निकलवाया। वहीं छोटे बच्चों को अपने कंधों पर उठाकर उन्हें सुरक्षित जगह पर भेजा। पुलिस के इस जज्बे को सलाम है। लेकिन देश और प्रदेश से जहां भी लोग इस बाढ़ में फंसे नजर आए।

यमुनानगर || आसमान से बरसा कुदरती कहर। जलमग्न हुए हैं गांव-गांव शहर शहर। लगातार हुई बरसात से हर जगह आई बाढ़ से तबाही की तस्वीरें सामने आई तो वहीं  इन तस्वीरों के बीच हरियाणा पुलिस की वह तस्वीरें सामने आई थी जो सेवा सुरक्षा और सहयोग के नारे को साकार करती हुई दिखाई दे रही है। बरसात और बाढ़ की परवाह न करते हुए जहां पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे तो वही बाढ़ के पानी के बीच घरों में फंसे लोगों को भी इस खाकी ने निकालकर अपना फर्ज निभाया।

यमुनानगर के थाना छप्पर इलाके में जहां बाढ़ का पानी गांव में 4 फुट तक घुस गया। लोग अपनी-अपनी छतों पर चढ़ गए। वहीं जब इस पानी के घुसने की  सूचना जब थाना छप्पर पुलिस को मिली तो थाना छप्पर पुलिस के एसएचओ बलबीर सिंह अपनी टीम के साथ गांव तलाकौर पहुंचे और बाढ़ के बीच जहां उन्होंने लोगों वहां से निकाला और उनके सामान को पानी से बाहर निकलवाया। वहीं छोटे बच्चों को अपने कंधों पर उठाकर उन्हें सुरक्षित जगह पर भेजा। पुलिस के इस जज्बे को सलाम है। लेकिन देश और प्रदेश से जहां भी लोग इस बाढ़ में फंसे नजर आए। डिजास्टर टीमों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी अपनी जान की परवाह ना करते हुए लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए दिखाई दिए। देश के इन बहादुर पुलिस के जवानों को हम भी सैल्यूट करते हैं। फिलहाल इस तबाही के मंजर को देखते हुए सब यही उम्मीद कर रहे हैं कि जल्दी यह पानी कम हो और सबकी मुसीबत कम हो। आपको बता दें कल जहां कुछ घंटों के लिए बरसात जरूर बंद हुई और सब जगह कुछ पानी कम होना शुरू हो रहा था। लेकिन देर रात से फिर तेज बरसात हो रही है।