बाइक सवार मनचले ने स्कूटी सवार युवती से की छेड़छाड़, युवती घायल...

मथुरा वृंदावन बेटियों के साथ होने वाली छेड़छाड़ व दुष्कर्म जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने भले ही कानून कड़ा कर दिया है। लेकिन ऐसी वारदातें पूरी तरह से थमना तो दूर कम भी नहीं हो रही हैं, जिससे बड़े बड़े शहरों के साथ ब्रज नगरी भी अछूती नहीं है।

बाइक सवार मनचले ने स्कूटी सवार युवती से की छेड़छाड़, युवती घायल...

मथुरा (मदन सारस्वत) || मामला वृंदावन कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर सामने आया है। जहां एक मनचले द्वारा सरेराह स्कूटी सवार युवती से छेड़छाड़ करने के चलते युवती स्कूटी से गिरकर घायल हो गई। घटना के सम्बंध में पीड़ित युवती के पिता द्वारा कोतवाली में तहरीर दिए जाने पर पुलिस जांच में जुटी है। पीड़ित युवती ने बताया कि वह शुक्रवार शाम को मथुरा से ड्यूटी कर स्कूटी से वापस लौट रही थी। इसी दौरान हाइवे पर पीछे से आ रहा बाइक सवार उससे अश्लील कमेंट्स करने लगा। उससे बचने के लिए जब उसने अपनी स्कूटी की गति बढ़ा दी तो आरोपी युवक भी बाइक तेज चलाते हुए उससे छेड़छाड़ करने लगा। जिससे उसकी स्कूटी अनियंत्रित हो जाने से वह गिरकर घायल हो गई। वहीं उसे गिरा देख लोगों की भीड़ जुटने पर आरोपी बाइक सवार फरार हो गया।

इस मामले में गनीमत ये रही कि घटना के समय लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई तथा स्कूटी से गिरी युवती के गम्भीर चोट नहीं आई। अगर घटनास्थल सुनसान या युवती के साथ कोई अनहोनी हो जाती तो शायद इसे सामान्य हादसा मानकर मामला यूं ही दब जाता। हां इस घटना ने एक बार फिर से यह जरूर साबित कर दिया है कि बेटियों का अभी भी घर से बाहर अकेले सफर करना सुरक्षित नहीं। भले ही युवती के पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। लेकिन देखना यह है कि पुलिस इस घटना को कितनी गम्भीरता से लेती है, आरोपी कब तक पुलिस गिरफ्त में आता है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए पुलिस क्या कदम उठाती है।