अम्बाला रामलला अक्षत दर्शन यात्रा!

अम्बाला || लम्बी लड़ाई लड़ने के बाद श्रीराम मंदिर अयोध्या मे अब श्रीराम मंदिर मे 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही इसीलिए अयोध्या से पूरे देश मे अक्षत भेजे गए है जिसको लेकर पूरे देश मे ख़ुशी का माहौल है और अक्षत के दर्शन करवाने के लिए शोभा यात्रा निकाली जा रही है अंबाला मे भी विहिप, बजरंग दल सहित लोगो ने इस शोभा यात्रा मे हिस्सा लिया !

अम्बाला || लम्बी लड़ाई लड़ने के बाद श्रीराम मंदिर अयोध्या मे अब श्रीराम मंदिर मे 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही इसीलिए अयोध्या से पूरे देश मे अक्षत भेजे गए है जिसको लेकर पूरे देश मे ख़ुशी का माहौल है और अक्षत के दर्शन करवाने के लिए शोभा यात्रा निकाली जा रही है अंबाला मे भी विहिप, बजरंग दल सहित लोगो ने इस शोभा यात्रा मे हिस्सा लिया ! लोगो ने आतिशबाजी कर बैंड बाज़े के साथ नाचते गाते शोभा यात्रा मे हिस्सा लिया ! विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष व अक्षत वितरण कमेटी के जिला सयोजक करणदीप शर्मा ने बताया कि अयोध्या से अक्षत आये है उनको पूजा के लिए यहाँ मंदिर मे लाया गया है ! उन्होंने बताया कि शोभा यात्रा को बाजारो मे निकाला गया है जिसमे सभी लोगो ने हिस्सा लिया व अक्षत के दर्शन किये है ! उन्होंने कहा कि अभी अक्षत को मंदिर मे पूजा के लिए रखा गया है उसके बाद अंबाला के 430 गांवो मे वितरित किये जायेंगे जिसको लेकर कमेटीयाँ गठित कर दी गई है !

वही इस यात्रा मे संत समाज भी हिस्सा ले रहे है  शोभा यात्रा मे हिस्सा लिया ! यात्रा का नेतृत्व कर रहे आचार्य निशांत ने बताया कि श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मे श्रीराम मंदिर भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है जिसमे प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है ! उन्होंने कहाँ कि 600 वर्षो के संघर्ष के बाद हमने ये प्राप्त किया है तो उत्सव मनाना बनता है जहाँ तक इस शोभा यात्रा की तो श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र से भगवान श्रीराम के संकल्प किये व पूजित चावल पूरे देश मे भेजे जा रहे है उस चावल का वितरण पूरे समाज मे होने वाला है ये प्रत्येक स्नातिनी के लिए बड़े गर्व की बात है कि वो चावल अंबाला मे भी आ गए है उनके दर्शन सबको हो जाए व एक सुचना सबको हो जाए कि अब ये चावल अपने घर ले जाए उसके लिए ये यात्रा निकाली जा रही है ! उन्होंने कहाँ कि एक संकल्प सबका स्वत है एक संकल्प जो 600 साल से चला आ रहा है अभी तो संकल्प उनको लेना है जिन्होंने अनेको वकील खड़े किया श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल उठाये ऐसे मूर्खो पर भी प्रश्न बनता है जिन्होंने भगवान राम को काल्पनिक कल्पना कह दिया इसलिए सोचना उनको है क्योंकि हमने तो संकल्प ले लिया और भवन राम की कृपया से उस संकल्प की पूर्ति के लिए कर भी रहे है ! उन्होंने कहाँ कि वे अपने आपको ख़ुश किस्मत मानते है कि उन्हें प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन वहां जाने का मौका मिल रहा है !