सीएनजी पम्प के कर्मचारियों से नगदी लूटने के जुर्म में 4 गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान सुमित उर्फ रोबिन, साहिल पटेल उर्फ जनारदन, विवेक उर्फ कैंडी व समीर उर्फ खांन के रूप में हुई। पूछताछ में दौरान आरोपियों ने बताया कि साहिल पटेल सीएनजी पंप पर गैस फिलर का काम करता है और सीएनजी पंप का कैश कंपनी कार्यालय में जमा होने के बारे में उसको जानकारी थी। साहिल पटेल ने अपने साथियों को साथ सीएनजी पम्प का कैश लूटने की योजना बनाई।

गुरुग्राम || सीएनजी पम्प के कर्मचारी से हथियार के बल पर नगदी लूट कर फरार हुए चार लुटेरों को क्राइम यूनिट सेक्टर 17 की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयोग की गई 1 बाइक, 1 देशी कट्टा, 2 जिन्दा कारतूस व लूटी गई 9 लाख 5 हजार 670 रुपयों की नगदी बरामद की है। एसीपी क्राइम की माने तो दस जुलाई को सैक्टर-31 स्थित सीएनजी पम्प के मैनेजर ने थाना सेक्टर 18 में शिकायत दी कि वह अपने साथी साहिल के साथ स्कूटी पर सवार होकर कंपनी कार्यालय सुशांत लोक में कैश जमा कराने जा रहा था, जब वह इफको चौक के नजदीक पहुंचे तो एक बाईक पर सवार 3 लड़कों ने रुपयों से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गए। 
इफको चौक पर दिनदहाड़े हथियार के बल पर हुई लूट की वारदात को पुलिस ने गम्भीरता से लेते हुए मामला क्राइम यूनिट सेक्टर 17 को सौप दिया। पुलिस टीम ने इफको चौक पर वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को प्रेमपुरी झाड़सा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान सुमित उर्फ रोबिन, साहिल पटेल उर्फ जनारदन, विवेक उर्फ कैंडी व समीर उर्फ खांन के रूप में हुई। पूछताछ में दौरान आरोपियों ने बताया कि साहिल पटेल सीएनजी पंप पर गैस फिलर का काम करता है और सीएनजी पंप का कैश कंपनी कार्यालय में जमा होने के बारे में उसको जानकारी थी। साहिल पटेल ने अपने साथियों को साथ सीएनजी पम्प का कैश लूटने की योजना बनाई। वारदात को अंजाम देने ले लिए साहिल पटेल ने अपने एक साथी से 3 हजार रुपयों में 1 चोरी की मोटरसाईकिल खरीदी और वारदात को अंजाम दे डाला। 

वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल दिल्ली से चोरी की गई थी और इस बाईक चोरी के संबंध में थाना शंकरपुरा, दिल्ली में केस दर्ज है। आरोपी समीर उर्फ खान पर लूट की योजना बनाने, चोरी व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों में कुल 6 मामले तथा आरोपी सुमित पर चोरी तथा लूट की योजना बनाने के उत्तर-प्रदेश में दो मामले दर्ज है। आरोपी सुमित उर्फ रोबिन गाजियाबाद में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है, समीर उर्फ खान गाजियाबाद में केक बनाने का काम करता है तथा आरोपी विवेक उर्फ कैंडी कोई काम नहीं करता सभी आरोपी दसवीं तक पढ़े हुए हैं। आरोपी शाहिल पटेल पहले खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद में ही रहता था तथा सभी आरोपी भी खोड़ा कॉलोनी (गाजियाबाद) में ही रहते है। खोड़ा कॉलोनी में रहने के दौरान ही इन सभी की एक-दूसरे से मुलाकात हुई थी। 

पुलिस ने वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 1 मोटरसाईकिल, 1 देशी कट्टा, 2 जिन्दा कारतूस व लूटी गई 9 लाख 5 हजार 670 रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद की है। पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है।