किन्नरों के वर्चस्व की लड़ाई पहुँची लघु सचिवालय

किन्नर अखाड़ा से शार्गिद खुशी महंत व सिमरन महंत ने बताया कि दिल्ली की किन्नर कोकिला हाजी, बिटिया हाजी, सप्पो हाजी, रेश्मा हाजी उन्हे वीडियो कॉल करके व्हाट्सअप के माध्यम से बार-बार धमकियां देकर उनसे मंथली मांग रही है तथा उन्हे डरा-धमका रही है। यह सारा काम करने के लिए वे हरियाणा के गोहाना की किन्नर स्वीटी उर्फ कप्तान का सहारा ले रही है।

भिवानी || भिवानी में स्थापित किन्नर समुदाय के किन्नर अखाड़ा की महंत बुलबुल व उसकी साथी किन्नरों को इन दिनों दिल्ली के किन्नरों से धमकियां मिलने व एक्सटोरशन मनी मांगे जाने के बाद भय सता रहा है। इसको लेकर आज मंगलवार को भिवानी एसपी कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच करने बारे व सुरक्षा को लेकर ज्ञापन पत्र सौंपा। अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रही इन किन्नरों आरोप है कि दिल्ली व गुरुग्राम के किन्नर उनसे बार-बार धमकियां देकर एक्सटोरशन मनी मांगने व हरियाणा से बाहर निकालने की बात कहकर उनमें खौफ पैदा कर रहे है। किन्नर अखाड़ा से शार्गिद खुशी महंत व सिमरन महंत ने बताया कि दिल्ली की किन्नर कोकिला हाजी, बिटिया हाजी, सप्पो हाजी, रेश्मा हाजी उन्हे वीडियो कॉल करके व्हाट्सअप के माध्यम से बार-बार धमकियां देकर उनसे मंथली मांग रही है तथा उन्हे डरा-धमका रही है। यह सारा काम करने के लिए वे हरियाणा के गोहाना की किन्नर स्वीटी उर्फ कप्तान का सहारा ले रही है। इसीलिए उन्होंने  ज्ञापन पत्र सौंप, सुरक्षा देने के साथ ही गोहाना व दिल्ली के किन्नरों पर कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि वे सुख-चैन से अपना जीवन बिता सकें।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्हे बार-बार वीडियो कॉल व व्हाट्सअप के माध्यम से धमकाने के साथ ही उनके अखाड़े से जुड़ी दिल्ली में रह रही बुजुर्ग किन्नरों को भी दिल्ली से निकाला जा रहा है तथा उन्हे भी हरियाणा से बाहर निकालने की धमकियां दी जा रही है। उन्होंने अपने जान-माल का खतरा होने की बात कहते हुए प्रशासन से इस सारे मामले की जांच की मांग उठाई है तथा आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की कुछ किन्नर उन पर झूठा मारपीट का आरोप भी लगा रही है। जबकि वे भिवानी से बाहर ही अब तक नहीं निकली है, जिसकी सीसीटीवी फुटेज व फोन की लोकेशन उनके पास है।
गौरतलब है कि किन्नर समुदाय में वर्चस्व की लड़ाई एक बार फिर से तेज होती नजर आ रही है। अपने एरिया बढ़ाने को लेकर किन्नर समुदाय में यह खींचतान बार-बार होती है। ऐसे में सिकुड़ते हुए क्षेत्र के किन्नर इन दिनों गोहाना व दिल्ली के किन्नरों से डरकर प्रशासन से जान-माल की गुहार लगाते नजर आ रहे है।