हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि चुनाव की तैयारियां तो कोई भी दल उस समय से ही शुरू कर लेता है । जब वह चुनाव जीतता है वहीं उन्होंने कहा कि चुनाव को अभी करीब 1 साल का समय बचा है जहां विपक्षी दल अपने कार्यक्रम कर रहे हैं। और ऐसे में जो चुनावी गतिविधियां हैं वह बढ़ जाती है वहीं प्रदेश में इस प्रकार की गतिविधियां बढ़ गई हैं।

यमुनानगर ||  2024 के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अभी से पूरी तैयारी में है। इसको लेकर जहां हरियाणा प्रदेश के मुखिया सीएम मनोहर लाल जनसंवाद कार्यक्रम कर रहे हैं तो वहीं इसी कड़ी में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर भी जन संवाद कार्यक्रम के जरिए लगातार गांव का दौरा कर वहां जाकर जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। इसी कड़ी में जहां कल यमुनानगर विधानसभा के कई गांव में शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याएं सुनी और उन्हें और उनका समाधान किया। तो वही आज दूसरे दिन साढोरा विधानसभा के कई गांव में पहुंचे और जनसंवाद कार्यक्रम के तहत जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना और मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश देकर उनकी समस्याओं का समाधान किया। उन्होंने शिक्षकों की कमी पर पूछे गए सवाल पर कहा कि प्रदेश में शिक्षकों की कमी है लेकिन सरकार इस पर काम कर रही है। प्रदेश में 20 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी थोड़ा समय जरूर लगेगा। जल्द ही टीजीटी की भर्तियां कर दी जाएंगी और कौशल विकास के जरिए भी कुछ टीचर रखे गए हैं और इसके जरिए 9 हजार टीचर रखे जाएंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनावों में अभी 1 साल का समय लगभग बाकी है लेकिन सियासी दलों ने 2024 के चुनावों के लिए अभी से अपनी सियासी जमीन तलाशने शुरू कर दी है। जहां विपक्षी दल जनता के बीच जाकर अलग-अलग कार्यक्रम के जरिए जनता से संवाद कर रहे है। तो वहीं मौजूदा सरकार ने भी इसको लेकर तैयारियां कर ली है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि चुनाव की तैयारियां तो कोई भी दल उस समय से ही शुरू कर लेता है । जब वह चुनाव जीतता है वहीं उन्होंने कहा कि चुनाव को अभी करीब 1 साल का समय बचा है जहां विपक्षी दल अपने कार्यक्रम कर रहे हैं। और ऐसे में जो चुनावी गतिविधियां हैं वह बढ़ जाती है वहीं प्रदेश में इस प्रकार की गतिविधियां बढ़ गई हैं। वहीं उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष ने जो काम किए हैं हम उसके बारे में लोगों को जानकारी दे रहे हैं। और प्रदेश में हमारी सरकार ने लगातार पारदर्शिता से काम किया है किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। पूरे प्रदेश में समान विकास किया गया है और हमें उम्मीद है कि आगे भी हमें जनता का समर्थन इसी प्रकार से मिलेगा।