असिस्टेंट प्रोफेसर हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

आरोपी सुरेंदर इसी को लेकर मृतक असिस्टेंट प्रोफेसर पर शक करता था। बस इसी बात की रंजिश रखते हुए आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिल असिस्टेंट प्रोफेसर को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। आरोपी का प्लान सफल भी हुआ। इस दौरान आरोपी ने षड्यंत्र रचते हुए पूरा प्लान तैयार किया। प्लान के अनुसार चोरी की मोटरसाइकिल और चोरी की गाड़ी इस्तेमाल की गई। इसके साथ-साथ आरोपियों ने अपने मुंह को छुपाने के लिए मास्क का इस्तेमाल किया.

गुरुग्राम || दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम के फरुखनगर इलाके में असिस्टेंट प्रोफेसर की हत्या करने वाले चार आरोपियों को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। दरअसल वाक्या 28 जुलाई 2023 का है। शाम के समय जब असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत क्लास खत्म कर अपने घर झज्जर की तरफ निकले तो फरुखनगर और याकूब नगर के बीच पीछे से एक बाइक पर सवार होकर दो युवक आए और उनकी वाइफ को रुकवाया व उनके साथ मारपीट करते हुए उन पर फायर कर दिया। इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर खेतों की तरफ भागे, लेकिन पीछे से बदमाशों ने फायर कर दिया। गोली लगने से प्रोफेसर घायल हो गए। उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हत्याकांड में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
गुरुग्राम के फरूखनगर इलाके में ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर काम करने वाले प्रशांत को चार युवकों ने घेरकर गोली मार दी थी, जिसके चलते उनकी मौत हो गई थी। गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता एसीपी क्राइम वरुण दहिया की माने असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत की हत्या के मामले में 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियो की पहचान सुरेंद्र, संजीव, कुलदीप और अक्षय के रूप में हुई है। सुरेंद्र और कुलदीप ने मृतक का रास्ता रोक इस घटना को अंजाम दिया और बाकी दोनों ने रेकी की थी। एसीपी क्राइम ने यह भी बताया कि इन चारों से पुलिस ने दो पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, चोरी की मोटरसाइकिल और चोरी की कार भी बरामद कर ली है। 

गुरुग्राम पुलिस की माने पकड़े गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी सुरेंद्र की साली की नोकरी मृतक असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत ने ही लगवाई थी। आरोपी सुरेंदर इसी को लेकर मृतक असिस्टेंट प्रोफेसर पर शक करता था। बस इसी बात की रंजिश रखते हुए आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिल असिस्टेंट प्रोफेसर को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। आरोपी का प्लान सफल भी हुआ। इस दौरान आरोपी ने षड्यंत्र रचते हुए पूरा प्लान तैयार किया। प्लान के अनुसार चोरी की मोटरसाइकिल और चोरी की गाड़ी इस्तेमाल की गई। इसके साथ-साथ आरोपियों ने अपने मुंह को छुपाने के लिए मास्क का इस्तेमाल किया, लेकिन कहते हैं ना कानून के हाथ लंबे होते हैं बस फिर क्या था दो-तीन दिन का समय तो जरूर लगा। लेकिन पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।