राहुल गांधी ने मोदी सरनेम मानहानि केस में SC में अपने जवाब में माफी मांगने से किया इनकार

इस मामले में पूर्णेश मोदी ने भी कुछ अपीलें की थीं, लेकिन राहुल गांधी ने उनके अपीलों को खारिज करने का आग्रह किया था। राहुल गांधी का कहना है कि मोदी सरनेम के विभिन्न अर्थ और जातियों में प्रयोग होता है, और उन्होंने किसी भी विशेष समुदाय को अपमानित नहीं किया है।

दिल्ली || पिछले कुछ समय से चल रहे मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल गांधी की संघर्षशीलता का एक नया पन्ना खुल गया है। सुप्रीम कोर्ट (SC) में दाखिल किए गए अपने जवाब में राहुल गांधी ने साफ किया है कि वे माफी नहीं मांगने वाले हैं। उन्होंने अपने जवाब में लिखा है कि उनका स्टैंड हमेशा से यही रहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। राहुल गांधी द्वारा दी गई याचिका में इस मामले के अधिकतम सजा के चलते संसद सदस्यता गई थी, जिससे उन्हें संसद की सदस्यता गंवानी पड़ी। हालांकि, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से आपराधिक मानहानि मामले में अपनी सजा पर रोक लगाने की मांग की है।

इस मामले में पूर्णेश मोदी ने भी कुछ अपीलें की थीं, लेकिन राहुल गांधी ने उनके अपीलों को खारिज करने का आग्रह किया था। राहुल गांधी का कहना है कि मोदी सरनेम के विभिन्न अर्थ और जातियों में प्रयोग होता है, और उन्होंने किसी भी विशेष समुदाय को अपमानित नहीं किया है। मोदी सरनेम मानहानि केस की अगली सुनवाई का इंतजार अभी बाकी है, राहुल गांधी की याचिका का सुप्रीम कोर्ट द्वारा कैसे फैसला किया जाएगा, यह अभी देखना होगा।

इस अपील में राहुल गांधी की याचिका में उन्हें खुद को निर्दोष साबित करने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना होगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले के निर्णय से जुड़े हर पहलू को समझकर राहुल गांधी अपनी पकड़ को मजबूत कर रहे हैं। यह विवादस्पद मामला राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच गर्माया हुआ है, और इसके फैसले का पूरा देश उत्साह और रुचि से इंतज़ार कर रहा है। क्योंकि इसका निर्णय सिर्फ राहुल गांधी की संसद सदस्यता को नहीं बल्कि उनके राजनीतिक भविष्य को भी प्रभावित करेगा।