दिल्ली : नौकरी देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 अपराधी गिरफ्तार |

उत्तरी बाहरी जिला पुलिस ने नौकरी देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 2 लोगों को किया गिरफ्तार. पुलिस ने आरोपियों को जयपुर से गिरफ्तार किया.

दिल्ली : नौकरी देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 अपराधी गिरफ्तार |

|| Delhi || Aditya Kumar || उत्तरी बाहरी जिला पुलिस ने नौकरी देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 2 लोगों को किया गिरफ्तार. पुलिस ने आरोपियों को जयपुर से गिरफ्तार किया. नौकरी देने और जिगोलो का काम करने के बदले पैसे देने के बहाने बनाते थे. लोगों को अपनी ठगी का शिकार हजारों युवाओं के साथ कर चुके थे. वारदात को लगातार अंजाम दे रहे अपराधीय़ों से पुलिस पूछताछ में जुटी.

अगर आप ऑनलाइन जॉब सर्च कर रहे हैं, तो आपको जरा सावधानी बरतने की जरूरत है. हो सकता है आपके साथ कोई धोखाधड़ी हो जाए. जी हां बाहरी उत्तरी दिल्ली की साइबर पुलिस ने दो ऐसे ही जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो जिगोलो सर्विस उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. दर्शन पुलिस के पास एक शिकायत मिली जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि वह कई दिनों से ऑनलाइन जॉब वेबसाइट जिगोलो का रजिस्ट्रेशन उसके बाद अलग अलग तरीके से चालीस हजार रुपये लिए गए. और जब उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है.

जब मासूम व्यक्तियों द्वारा अपने पैसे वापस मांगे गए तो आरोपियों द्वारा आनाकानी की जाने लगी जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस को इस बात की शिकायत दी. जहां पुलिस ने वेबसाइट एड्रेस के आधार पर जांच शुरू की जिससे पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी जयपुर में छुपे हुए हैं. जहां से पुलिस ने कुलदीप और श्याम जोगी नाम के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जिसमें शाम जोगी B.Ed कर चुका है और लड़की की आवाज़ में बात कर करने में माहिर है. जो पहले एक होटल में काम कर चुके हैं. वही ऑनलाइन नौकरी ढूंढने वालों को ठगी का शिकार बनाने का आईडिया मिला और उन्होंने एक जिगोलो ऐप शुरू की जिसमें शुरुआती दौर में उन्होंने नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन 15 सुरक्षा और उसके बाद 25 सो रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क कर दिया.

पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि यह लोग इस ऐप पर रजिस्ट्रेशन करने वाले युवाओं को अपना शिकार बनाते थे पहले रजिस्ट्रेशन शुल्क उसके बाद NRI लड़की के साथ डेटिंग चार्ज और फिर होटल में बुलाकर यह लोग मीटिंग कैंसिलेशन चार्ज तक ले लेते थे. दोनों आरोपी अब तक करीब 4000 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं और करीब एक करोड़ की ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले यह दोनों आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में है.