जिला में आयोजित होने वाली एचसीएस और एलाइड सर्विसेज की परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी

गुरूग्राम जिला में 11 फरवरी को एचसीएस व एलाइड सर्विसेज की होने वाली परीक्षा के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। इस परीक्षा के आयोजन के लिए एडीसी हितेश कुमार मीणा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

गुरूग्राम जिला में 11 फरवरी को एचसीएस 
व एलाइड सर्विसेज की होने वाली परीक्षा के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। इस परीक्षा के आयोजन के लिए एडीसी हितेश कुमार मीणा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
वही डीसी निशांत कुमार यादव ने हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल के साथ परीक्षा के लिए आयोजित की गई वीडियो कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। वीसी में मुख्य सचिव ने इस बात पर जोर दिया  कि यह परीक्षा पूर्ण रूप से बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के और नकलरहित आयोजित की जानी चाहिए। परीक्षा पहले चरण में सुबह दस से बारह बजे और दूसरे चरण में तीन बजे से पांच बजे तक होगी। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है। जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है।
डीसी निशांत कुमार यादव ने मुख्य सचिव को गुरूग्राम जिला में परीक्षा को लेकर की जा रही तैयारियों से अवगत कराते हुए कहा कि उपरोक्त परीक्षा के लिए जिला में 69 परीक्षा  केंद्र स्थापित किए गए हैं। और यहां 18 हजार 456 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। ये परीक्षा केंद्र जिला के 56 शैक्षणिक संस्थानों में बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस आयुक्त के साथ जल्दी ही संयुक्त बैठक आयोजित की जाएगी। परीक्षा से पूर्व सभी सेंटर सुपरिंटेंडेंट व सेंटर सुपरवाइजर के साथ बैठक कर उन्हें सभी जरूरी आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे साथ ही परीक्षा के दिन जिन स्कूलों में केंद्र बनाए गए हैं। उसके नजदीक फोटोस्टेट मशीन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण वाली दुकानों का बंद रखना भी सुनिश्चित करवाया जाएगा।