सैलानियों से गुलजार हुआ मनाली...

पर्यटन नगरी मनाली में इन दिनों भारी रश। जिस तरह से निचले इलाकों में गर्मी बढ़ रही है सैलानियों की संख्या भी बढ़ती नज़र आ रही है लाखों की तादाद में पहुंच रहे हैं सैलानी।

सैलानियों से गुलजार हुआ मनाली...

Manali || पर्यटन नगरी मनाली में इन दिनों भारी रश। जिस तरह से निचले इलाकों में गर्मी बढ़ रही है सैलानियों की संख्या भी बढ़ती नज़र आ रही है लाखों की तादाद में पहुंच रहे हैं सैलानी।। सैलानियों का कहना है मनाली किसी स्वीटजरलैंड से कम नहीं। मुम्बई से आये सैलानी का कहना हमने बर्फ के दीदार फिल्मों में ही देखा है आज पहली बार रोहतांग में बर्फ के इतने करीब से देखी। चारों तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही बर्फ के ढके पहाड़ तो इस तरह से लग रहे जैसे पहाड़ों ने सफेद चांदी की चादर ओढ़ रखी हैं।

बर्फ के दीदार के साथ हमने बहुत सी एक्टिविटी की।सच कहूं तो ऐसा लग रहा था किसी जन्नत में पहुंच गए। बहुत सी मस्ती की बच्चों के साथ। बर्फ के बीच में बहुत ही अच्छा लगा। मुम्बई में तो इतनी गर्मी है जो मैं बता नहीं सकता। दौड़ धूप की जिंदगी मनाली आकर मन बहुत प्रसन्नचित हो गया। मनाली में अलग अलग राज्यों से घुमने आ रहे  दिल्ली से आये  सैलानी  का कहना हम मनाली से पहले श्रीनगर घुमने गये थे।वहा इतना रश नहीं जितना मनाली में है। मनाली में हर फैसलिटी आराम से मिल जाती है पर वहां ऐसा नहीं। मनाली के लोग यहां खाना सबसे अच्छा।लोग तो बहुत ही अच्छे हैं।