सरसों की खरीद के 36 घंटों के अंतराल में होगी किसानों को फसल की अदायगी

अनाजमंडी में किसानों की फसल खरीद की अदायगी मामले में अब देरी नहीं होगी। सरसों की सरकारी खरीद होने के 36 घंटों के अंतराल में फसल की अदायगी होगी। मामले में कोताही बरतने वाले संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ये निर्देश डीसी मनदीप कौर ने अनाजमंडी में सरसों खरीद का निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों को दिये। साथ ही किसानों से खरीद को लेकर आ रही परेशानियां जानी, इस दौरान किसानों ने फसलों की अदायगी जल्द करवाने की बात कहते हुए खरीद प्रक्रिया सरलीकरण करने की मांग उठाई।

चरखी दादरी। अनाजमंडी में किसानों की फसल खरीद की अदायगी मामले में अब देरी नहीं होगी। सरसों की सरकारी खरीद होने के 36 घंटों के अंतराल में फसल की अदायगी होगी। मामले में कोताही बरतने वाले संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ये निर्देश डीसी मनदीप कौर ने अनाजमंडी में सरसों खरीद का निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों को दिये। साथ ही किसानों से खरीद को लेकर आ रही परेशानियां जानी, इस दौरान किसानों ने फसलों की अदायगी जल्द करवाने की बात कहते हुए खरीद प्रक्रिया सरलीकरण करने की मांग उठाई।

दरअसल डीसी मनदीप कौर शनिवार को दादरी की अनाजमंडी में खरीद का निरीक्षण करने पहुंची थी। उन्हांेने करीब तीन घंटे के दौरान मंडी में खरीद का जायजा लेते हुए किसानों की समस्याएं सुनी और बातचीत की। किसानों ने डीसी के समक्ष खरीद प्रक्रिया में हो रही परेशानियां बताई। बताया कि अल सुबह से लाइनों में लगने के बाद भी टोकन के लिए मारामारी कर रहे हैं। डीसी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि सुबह 5 से शाम 7 बजे तक टोकन काटे जाएंगे। अलग से काउंटर लगाने के अलावा 24 से 36 घंटों में फसल की अदायगी करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान डीसी ने दावा किया कि सरसों व गेहूं लेकर आने वाले किसानों को कोई परेशानी नहीं होंगी। प्रतिदिन 20 हजार क्विंटल सरसों का उठान किया जाएगा और मौसम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है।