अग्निपथ योजना रद्द होने तक जारी रहेगा संघर्ष , पुलिस की मौजूदगी में युवाओं की चेतावनी

केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है। इस दौरान युवाओं ने रोड जाम करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिसके चलते वाहनों की लंबी लाइनें लग गई और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा |

अग्निपथ योजना रद्द होने तक जारी रहेगा संघर्ष , पुलिस की मौजूदगी में युवाओं की चेतावनी

Charkhi Dadri (Pardeep Sahu) || केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है। इसके साथ ही सेना में भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में हो रही देरी का भी विरोध हो रहा है। इन दोनों ही मुद्दों को लेकर चरखी दादरी में युवाओं ने सडक़ों पर उतरकर विरोध किया। इस दौरान युवाओं ने रोड जाम करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिसके चलते वाहनों की लंबी लाइनें लग गई और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने सेना में नियुक्तियों के नए नियम अग्निपथ को लेकर अपना आक्रोश जताया।

सैकड़ों की संख्या में आर्मी कैंडिडेट चरखी दादरी में सडक़ों पर उतर आए और उग्र प्रदर्शन किया। उन्होंने बस स्टैंड के समीप अवरोध डालकर रोड जाम किया और प्रदर्शन कर विरोध जताया। अभ्यर्थियों का कहना है कि सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दो साल पहले अभ्यर्थियों का फिजिकल और मेडिकल कराया गया था, लेकिन उसके बाद कभी कोरोना तो कभी कोई और बहाना करके लिखित परीक्षा करवाने में देरी की जा रही है।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के समर्थन में विपक्ष पार्टी के नेता भी पहुंचे और सरकार पर आरोप लगाए। युवाओं ने कहा कि उनकी मांग है कि केवल 4 साल के लिए भर्ती करना रोजगार के अधिकार का हनन है। अगर सरकार ने अपना फैसला वापिस नहीं लिया तो बड़े स्तर पर अग्निपथ योजना रद्द करवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।