शामलात-देह और जुमला मुश्तरका जमीनों को लेकर किसानों ने किया तहसील में प्रदर्शन

सरकार के आदेशों पर जुमला-मुश्तरका सहित आठ प्रकार की जमीनों को पंचायतों और नगर निगम के नाम करने के मामले को लेकर आज प्रदेशभर में किसानों ने तहसील स्तर पर इस फैसले को वापिस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपे।

Radaur : Rakesh Kumar || सरकार के आदेशों पर जुमला-मुश्तरका सहित आठ प्रकार की जमीनों को पंचायतों और नगर निगम के नाम करने के मामले को लेकर आज प्रदेशभर में किसानों ने तहसील स्तर पर इस फैसले को वापिस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपे। रादौर तहसील में भी आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले इकठ्ठे हुए किसानों ने इस मामलो के लेकर विरोध प्रदर्शन कर तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। वही किसानों ने चेतवानी देते हुए कहा कि अगर 25 अगस्त तक सरकार ने इस मामले को लेकर कोई फैसला नहीं लिया, तो कुरुक्षेत्र के पीपली में एक बड़ी किसान महापंचायत कर आगमी आंदोलन बारे रणनीति बनाई जाएगी। 

हरियाणा में फिर से किसान एक बडा अंदोलन करने की सरकार को बार बार चेतावनी दे रहे है और वह इसलिए कि जिन किसानों के पास लगभग 50 साल से अधिक समय से जमीन पर कब्जा है और उन जमीनों को सरकार किसानो के कब्जे से छुडवाना चाह रही है, लेकिन भारतीय किसान यूनियन ऐसा नही होने देंगी और इस पर एक बडी पंचायत पिपली में होगी जिस पर किसान बडे अंदोलन का निर्णय भी ले सकते है। इस कडी में आज प्रदेश भर की तहसीलों में किसान सरकार को प्रशासन के जरिए ज्ञापन भी दे रहे है। रादौर तहसील में भी किसान एकजुट हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार को ज्ञापन सौप कर जिन जमीनों पर किसानों का कब्जा है उन जमीनों का रिजस्ट्री किसानों के नाम करने की बात कही है और ऐसा न करने पर किसानो ने अंदोलन की चेनावनी भी दे दी है।