महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल का सीएमओ रमेश चंद आर्य ने किया औचक निरीक्षण।

महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल का सीएमओ रमेश चंद आर्य ने किया औचक निरीक्षण। सीएमओ के अचानक पहुंचने पर सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों में मचा हड़कंप। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने अस्पताल मे हाजिरी रजिस्टर को किया चेक। सीएमओ ने सरकारी अस्पताल के अंदर साफ-सफाई नहीं मिलने पर कर्मचारीयो को लताडा। महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में सीएमओ रमेश चंद्र आर्य को काफी खामियां आई नजर।

महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल का सीएमओ रमेश चंद आर्य ने आज औचक निरीक्षण किया है। सीएमओ के अचानक सरकारी अस्पताल मे पहुंचने पर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने अस्पताल मे हाजिरी रजिस्टर को चेक किया। सीएमओ ने सरकारी अस्पताल के अंदर साफ-सफाई नहीं मिलने पर कर्मचारीयो को लताड भी लगाई। महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में सीएमओ रमेश चंद्र आर्य को आज काफी खामियां आई नजर है। आपको बता दे कि कनीना स्कूल बस हादसे के बाद पूरा महेंद्रगढ़ जिला प्रशाशन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में आज सुबह 9 बजे अचानक सीएमओ रमेश चंद आर्य औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। सीएमओ के अचानक अस्पताल मे पहुंचने की सूचना जब कर्मचारियो को लगी तो कर्मचारियो मे अफरा-तफरी मच गई। सीएमओ रमेश चंद्र आर्य जब महिला वार्ड में निरीक्षण के लिए गए तो वहा रखे डस्टबिन कूड़े के ढेर से भरे मिले। इस मौके पर उन्होने वहा उपस्थित सभी डॉक्टरो और कर्मचारीयों को फटकार लगाई। सीएमओ ने सभी डॉक्टरो और कर्मचारीयों को पूरी ड्रेस में रहने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान एक दिव्यांग मरीज ने अस्पताल के कर्मचारियो का व्यवहार ठीक नहीं होने कि शिकायत सीएमओ से की जिस पर सीएमओ ने तुरंत दिव्यांग मरीज की पर्ची को चेक किया और मौके पर ही उसका बीपी और शुगर चेक करवाकर इलाज शुरू किया। उन्होंने अस्पताल के सभी कर्मचारियों को सख्त आदेश दिए कि सभी मरीजों का अच्छे ढंग से इलाज होना चाहिए ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधाओ का सामना नहीं करना पड़े।

सीएमओ रमेश चंद्र आर्य ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार हमारे सरकारी अस्पताल का 95 प्रतिशत स्टाफ समय से अस्पताल में उपस्थित मिला है और जो देरी से आए है उन पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे सभी सरकारी अस्पताल के स्टाफ को ड्रेस में रहने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं और आज जो भी ड्रेस में नहीं मिला है उसके खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए मैंने आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान मुझे साफ-सफाई की व्यवस्था सरकारी अस्पताल में कम मिली है और शौचालय पर भी ताला लटका मिला है इसको लेकर हमने यहां के इंचार्ज को तुरंत निर्देश दे दिए हैं कि जल्द से जल्द इस पर आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में सभी प्रकार की दवाइयां मरीजों के लिए उपलब्ध लगातार कार्रवाई जाएंगी। महेंद्रगढ़ के नागरिक अस्पताल में मरीज को किसी भी प्रकार की असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।