मध्य प्रदेश के 16 में से 9 नगर निगम में भाजपा को मिली बड़ी जीत ।

संपन्न हो चुके हैं, पहले और दूसरे चरण के नतीजों के बाद अब मध्य प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों की तस्वीर साफ हो चुकी है. इस बार के चुनाव नतीजे कई मायनों में अलग दिख रहे हैं. रीवा में मिली जीत के बाद कांग्रेस के पास जश्न मनाने के लिए कई बातें हैं।

मध्य प्रदेश के 16 में से 9 नगर निगम में भाजपा को मिली बड़ी जीत ।

Delhi  (Rakesh Kumar) : मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा का चुनाव ह हैं।  इससे पहले राज्य में हुए निकाय चुनाव को सेमीफाइनल का मैच माना जा रहा था। नगर निगम चुनाव के नतीजे यह बतात नजर आ रहें है कि राज्य में भारतीय जनत पार्टी (BJP) का दबदबा कायम है। हालांकि, इस चुनाव में कांग्रेस( Congress) को भी जश्न मनाने के मौके मिल हैं। देखा जाए तो कई जगहों पर कांग्रेस ने भाजपा को बड़ी टक्कर दी है साथी ही कई जगहों पर तो पटखनी भी द दी इसके अलावा आम आदमी पार्टी के भी यहां गुंज सुनाई दी ।

आपको बता दें कि पहले चरण में जब वोटों की गिनती शुरु हुई थी तब के परिणाम में सामने आया था कि भाजपा (BJP) ने 11 में से 7 नगर निगम में अपने महापौर बनाने में सफलता हासिल की है। पिछली बार  हुए सभी 16 नगर निगमों के चुनाव में बीजेपी का ही कब्जा था। लेकिन, इस बार उसके हाथ से 7 नगर निगम छिन । इस बार ग्वालियर, जबलपुर, रीवा के साथ साथ छिंदवाड़ा और मुरैना में भी कांग्रेस को जीत मिली। जबकि, कटनी में निर्दलीय उम्मीदवार और सिंगरौली में आप(Aap ) की महापौर प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. 

इन शहरों में बीजेपी के बने मेयर...

आपको बताते चलें कि पहले चरण की गिनती के बाद यह तस्वीऱ साफ हुई थी कि खंडवा से अमृता यादव, औऱ बुराहनपुर से माधुरी पटेल, वहीं उज्जैन से मुकेश टटवाल, सागर से संगीता तिवारी, के साथ ही सतना से योगेश ताम्रकार चुनाव जीते थे। इसके अलावा भोपाल और इंदौर में भी भाजपा(BJP) प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस( congress) से छिंदवाड़ा में अनंत धुर्वे मेयर का चुनाव जीते..  वहीं, सिंगरौली से आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल मेयर बनी हैं।