बढ़ते प्रदूषण को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री का अटपटा ब्यान

बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए हरियाणा सरकार भगवान भरोसे है। 8 साल से सत्ता में काबिज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा भगवान का शुक्र है जो हवा चलने से प्रदूषण का स्तर कम हो रहा है।यही नही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बढ़ते प्रदूषण को कम करने के सवाल पर अटपटा |

बढ़ते प्रदूषण को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री का अटपटा ब्यान

Haryana || Neha Rajput ||बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के समाधान को लेकर सरकारों से जवाब नही बन पा रहा हैं 8 साल से केंद्र और प्रदेश में बैठी भाजपा सरकार आज तक प्रदूषण को खत्म करने  के लिए कोई स्थाई हल नहीं ढूंढ पाई है । आखिरकार मुख्यमंत्री ने कह डाला कि उनके पास कोई जादू की छड़ी नहीं है जो घुमाई और 1 दिन में प्रदूषण ठीक हो जाएगा, हालांकि उन्होंने कहा कि वह पिछले 3 दिनों से पर्यावरण प्रदूषण को लेकर चर्चा कर रहे है ।

आज भगवान की कृपा से पश्चिम हवा चली है जिससे वायु की गुणवत्ता में सुधार हुआ हैऔर एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 से नीचे आ गया है उम्मीद है कि पश्चिम हवा चलती रहेगी और धीरे-धीरे प्रदूषण खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा इसके समाधान के लिए वह प्रयासरत है। इसके समाधान के लिए हरियाणा सरकार से जो भी अपेक्षा की जाती है वह पूरी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने किसानों को पराली जलाने के मामले में क्लीन चिट देते हुए कहा कि किसान पराली नहीं जला रहे हैं लेकिन वाहनों द्वारा प्रदूषण और फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुएं से वायु प्रदूषण में काफी इजाफा हो रहा है। धीरे-धीरे इसका समाधान ढूंढा जा रहा है। जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा।