हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसाधारण की समस्याएं जमीनी हकीकत पर लोगों से सुनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनसाधारण की समस्याएं जमीनी हकीकत पर लोगों से सीधा सुनने उमरी गांव उपरांत रामशरन माजरा पहुंचे, मुख्यमंत्री बोले गरीब को उनके अधिकार दिलाना ही उनका उद्देश्य, मुख्यमंत्री ने रैड क्रास द्वारा उपलब्ध करवाई गई व्हीलचेयर व श्रवण यंत्र सम्बन्धित चार व्यक्तियों को वितरित करने का काम भी किया।

 कुरुक्षेत्र || हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनसाधारण की समस्याएं जमीनी हकीकत पर लोगों से सीधा सुनने उमरी गांव उपरांत बाबैन खण्ड के रामशरन माजरा पहुंचे, मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब को उनके अधिकार दिलाना ही उनका उद्देश्य है गांव की सरपंच मीना कुमारी ने मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ व नम्बरदार बाबू राम ने सम्मान का प्रतीक पगड़ी पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने रैड क्रास द्वारा उपलब्ध करवाई गई व्हीलचेयर व श्रवण यंत्र सम्बन्धित चार व्यक्तियों को वितरित करने का काम भी किया। उमरी गांव में आयोजित जनसंवाद में मुख्यमंत्री ने  गांव उमरी में 2 एकड़ में बनाए जाने वाले सामुदायिक भवन, सरकारी स्कूल के कंडम भवन का नवीनीकरण करने, व्यायामशाला के लिए बजट मंजूर करने, गांव की ढाई एकड़ फिरनी को पक्का करने, प्रजापत धर्मशाला के साथ-साथ अन्य कुछ धर्मशालाओं को पक्का करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने उपस्थित ग्रामीणों को अवगत करवाते हुए बताया कि जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान अब तक 16 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से 2600 आवेदनों से संबंधित कार्य हो चुके है, 11 हजार पर काम जारी है और 2500 आवेदन अंतिम चरण में है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि उनकी सरकार की प्राथमिकता लोगों का जीवन सरल बनाना है। इसी लिए परिवार पहचान पत्र योजना शुरू की गई है। मुख्यमंत्री ने यह बात आज लाडवा हल्के के रामशरण माजरा गांव में जन स्वाद कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने मौके पर ही 60 साल से ऊपर की आयु के बुजुर्गों को जनसंवाद कार्यक्रम में बनाए गए डेस्क पर भेजा और मौके पर ही परिवार पहचान पत्र की डिटेल डालने के बाद पांचों की पेंशन शुरू हो गई। मुख्यमंत्री ने पांचों को बुढ़ापा पेंशन शुरू होने संबंधी सर्टिफिकेट दिए। मुख्यमंत्री ने आज रामशरण माजरा गांव में दो करोड़ सत्तर लाख रुपए की लागत के बनने वाले सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव के चार लोगों को व्हील चेयर और सुनने की मशीन दी। मुख्यमंत्री ने रामशरण माजरा के तीन लोगों को मंच पर बुलाकर जन्मदिन की बधाई दी और उन्हें उपहार भी दिए। इस मौके पर कई लोगों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याएं भी मुख्यमंत्री एक समक्ष रखी जिनके संबंध में मुख्यमंत्री ने मौके पर अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के आदेश दिए।