रेवाड़ी में नाबालिग छात्रा की हत्या कर युवक ने की खुदकुशी

रेवाड़ी में दो दिन पहले किडनैप हुई नाबालिग युवती का शव देर रात रेवाड़ी-रोहतक हाईवे पर रामगढ़ चौक के निकट पड़ा मिला।

रेवाड़ी में नाबालिग छात्रा की हत्या कर युवक ने की खुदकुशी

|| Rewari, Haryana || Aditya Kumar || रेवाड़ी में दो दिन पहले किडनैप हुई नाबालिग युवती का शव देर रात रेवाड़ी-रोहतक हाईवे पर रामगढ़ चौक के निकट पड़ा मिला। नाबालिग की गर्दन व पेट पर चाकू से कई वार के निशान मिले हैं। अंदेशा है कि लड़की की हत्या कर यहां शव लाकर फेंका। शव के पास ही एक चाकू भी मिला है। वहीं 2 दिन पहले रेवाड़ी-दिल्ली रेलमार्ग पर मालगाड़ी के आगे कूदकर खुदकुशी करने वाले शख्स पर परिजनों ने हत्या का शक जताया है। पुलिस अब उस एंगल से भी जांच कर रही है।

देर रात पुलिस को सूचना मिली कि रेवाड़ी-रोहतक हाईवे पर रामगढ़ चौक निकट एक लड़की का शव पड़ा हु़आ है। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की।लड़की गर्दन व पेट पर चाकू के वार के कई निशान मिले हैं। पास में एक चाकू पड़ा मिला। पुलिस ने जांच शुरू की तो शव की शिनाख्त हो गई। वह शहर के ही एक मोहल्ला की रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिग है। सूचना के बाद लड़की के परिजनों ने भी उसकी शिनाख्त की।

परिजनों के अनुसार, नाबालिग लड़की शहर के एक सरकारी स्कूल में दसवीं कक्षा की छात्रा थी। वह रोजाना ट्यूशन पढ़ने के लिए मोहल्ला नई आबादी में जाती थी। मंगलवार को भी सुबह वह घर से स्कूल गई और फिर रोजाना की तरह छुट्‌टी होने के बाद सीधे ट्यूशन जाना था। लेकिन देर रात तक वापस घर नहीं लौटी थी। वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश भी की।

एक जगह कानोड़ गेट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में शाम के समय नाबालिग वापस घर लौटती हुई तो दिखाई दी, लेकिन घर नहीं पहुंची। परिजनों ने बुधवार की सुबह शहर थाना में शिकायत देकर अपहरण का मामला दर्ज कराया था। आशंका जताई जा रही है कि अपहरण करने के बाद नाबालिग की चाकू से वार कर हत्या कर दी और शव को हाईवे किनारे फेंक दिया। पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी शव की जांच के लिए बुलाया।

आपको बता दें की नाबालिग लड़की का शव सदर थाना क्षेत्र में मिला है, लेकिन अपहरण का मामला शहर थाना में दर्ज होने के कारण जांच भी उसी थाना पुलिस द्वारा की जाएगी।डीएसपी सुभाष चंद ने बताया कि इस मामले में हत्या की धारा भी जोड़ी गई है। आज शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। आरोपी के बारे में भी सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है।छात्रा की हत्या के मामले में डीएसपी सुभाष चंद ने बताया कि दो दिन पहले 31 जनवरी की शाम दिल्ली-रेवाड़ी रेलमार्ग पर कुंभावास के पास शहर के ही रहने वाले 25 साल के एक युवक ने मालगाड़ी के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली थी। पीड़ित छात्रा के परिवार वालों ने उसी युवक पर हत्या करने का शक जताया है। डीएसपी का कहना है कि रेलवे ट्रैक के पास ही युवक की स्कूटी खड़ी मिली थी, जिस पर खून के निशान भी मिले थे। अब स्कूटी पर मिले खून के निशान और लड़की के ब्लड सैंपल की जांच कराई जाएगी। जिसके बाद ही साफ हो पाएगा कि हत्या उसी शख्स ने की या फिर किसी और ने इस वारदात को अंजाम दिया।