गठबंधन टूटते ही जेजेपी व बीजेपी में बढ़ी दरारें

भिवानी पहुँचे वित्त मंत्री जेपी दलाल ने हरियाणा में भाजपा की जीत और मोदी के तीसरी बार पीएम बनने का दावा किया। साथ ही गठबंधन टूटने के बाद जेजेपी द्वारा बीजेपी पर लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार किये।

 लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की ज़ुबानी जंग तेज हो रही है। जिसमें ज़ुबानी तीर बीजेपी व जेजेपी के बीच ज़्यादा चलने लगे हैं। इसी बीच हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने अपनी पार्टी व प्रत्याशियों का पक्ष लेते हुए जेजेपी के एक एक आरोप पर पलटवार किया। 
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने सबसे पहले कल महेन्द्रगढ़ में स्कूल बस हादसे पर शोक प्रकट कर इसे दुखद घटना बताया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसको लेकर सख़्त कार्रवाई की जा रही है। वहीं हरियाणा में बीजेपी के ज़्यादातर प्रत्याशी कांग्रेस से इंपोर्ट करने व नवीन जिंदल द्वारा प्रचार छोड़ विदेश जाने पर कहा कि बीजेपी ने सोच समझ कर प्रत्याशी उतारे हैं। साथ ही कहा कि बीजेपी में प्रत्याशी ज़्यादा महत्व नहीं रखते। लोग मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने को लेकर वोट करेंगे। 
वहीं जेजेपी नेताओं के विरोध पर नैना चौटाला द्वारा बीजेपी पर ठीकरा फोड़ने और चणे के साथ घूण पीसने पर कहा कि बीजेपी का कोई विरोध नहीं। बीजेपी गरीब लोगों के लिए नीतियाँ बनाकर काम करती है। जिससे लोग भाजपा सरकार को अपनी सरकार समझते हैं। साथ ही कहा कि सोसल मीडिया पर विरोध की ग़लत वीडियो वायरल हो रही है। वहीं जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला द्वारा भाजपा पर सहयोगियों को सीढ़ी मानने व उपर चढ़ कर सीढ़ी को लात मारने के आरोप पर कहा कि दूसरे पर आरोप लगाने से पहले खुद में झांके और आकलन करें की जनता उनके बारे में क्या सोचती है। दूसरों पर आरोप लगाने से कोई फ़ायदा नहीं होता। 
इसके साथ ही कल पूर्व सीएम मनोहरलाल द्वारा सभी भाजपा नेताओं को त्याग व बलि के लिए तैयार रहने पर जेपी दलाल ने कहा कि मनोहरलाल ने त्याग करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा में कभी भी किसी का पद या दायित्व बदल सकता है। पर दूसरी पार्टियों में ऐसा नहीं होता। 
  पूर्व सीएम मनोहरलाल के त्याग व जेजेपी से शुरू हुई ज़ुबानी जंग के बीच जेपी दलाल ने अपनी राय रखी है। पर देखना होगा कि जेजेपी व बीजेपी के अन्य नेता इस त्याग व जंग में अपने आप को कहाँ और कैसे पाते हैं।