घरौंडा : गढ़ीभरल के नजदीक यमुना क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा DSP पर डंफर चढ़ाने की कोशिश

गढ़ीभरल के नजदीक यमुना क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा डीएसपी के पर डंफर चढ़ाने की कोशिश की खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। प्रशासनिक अमला तुरंत हरकत में आ गया।

घरौंडा : गढ़ीभरल के नजदीक यमुना क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा DSP पर डंफर चढ़ाने की कोशिश

|| Gharaunda, Haryana || Aditya Kumar || गढ़ीभरल के नजदीक यमुना क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा डीएसपी के पर डंफर चढ़ाने की कोशिश की खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। प्रशासनिक अमला तुरंत हरकत में आ गया। हालांकि में बाद में एसडीएम और डीएसपी ने स्पष्ट किया है कि किसी तरह से डंफर चढ़ाने का प्रयास नहीं किया गया, बल्कि डंफरों को रोकने का प्रयास किया गया था और डंफर चालक तेज रफ्तार से डंफरों को निकालकर ले गए। मौके से एक जेसीबी और दो बाइकों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

गढ़ीभरल के नजदीक यमुना क्षेत्र में खनन माफिया सक्रिय है। अवैध खनन की भनक लगने के बाद शुक्रवार को एसडीएम अदिति व डीएसपी मनोज कुमार की संयुक्त टीम ने मौके पर छापा मारा। प्रशासनिक अधिकारियों की गाडिय़ों को देख खनन माफिया में अफरा तफरी मच गई। अधिकारियों की माने तो मौके पर तीन डंफर और एक जेसीबी पाई गई। पुलिस को देख डंफर चालक तेज रफ्तार से डंफरों को दौड़कर ले गए। डीएसपी मनोज ने इन डंफरों को रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

जिला उपायुक्त अनीश यादव ने क्षेत्र में अवैध खनन रोकने के निर्देश दिए हुए है। जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन लगातार कार्य कर रहा है। यमुना क्षेत्र में माफिया आज से नहीं बल्कि कई दिनों से खनन कर रहा था, क्योंकि मौके पर पुलिस को रेत के बड़े बड़े ढेर लगे हुए मिले है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रात के अंधेरे में रेत को यहां से बाहर भेजा जा रहा था। वहीं जमीन के मालिक जवाल की माने तो जेसीबी की सहायता से खेत की मिट्टी को उठाकर दूसरी जगह ही डाला जा रहा था। अवैध खनन बिलकुल भी नहीं किया जा रहा था। किसी ने गलत मैसेज पुलिस को किया है और ना ही पुलिस पर डंफर चढ़ाने जैसी कोई बात है।

एसडीएम अदिति ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि गढ़ीभरल के रकबे में अवैध माइनिंग की सूचना मिली थी। जिसको वेरिफाइ करने के लिए वे डीएसपी मनोज कुमार के साथ गई थी। मौके पर माइनिंग चल रही थी। एक जेसीबी मशीन और तीन डंफर मौके पर कार्यरत थे। हमने जानने का प्रयास किया कि किसकी अनुमति से माईनिंग की जा रही है। लेकिन खनन करने वाले टीम को देखकर भागने लगे। जेसीबी को तो मौके पर पकड़ लिया लेकिन डंफर तेज गति से निकल गए।  माइनिंग की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया था। खेत के मालिक से पूछताछ जारी है।

डीएसपी मनोज कुमार ने बताया कि एसडीएम अदिति के साथ वे गढीभरल के इलाके में अवैध माइनिंग की सूचना पर गए थे। डंफरों को रूकवाने की कोशिश की थी लेकिन वे तेज गति से भाग गए। जब उनसे पूछा गया कि खनन माफिया की तरफ से उन पर डंफर चढ़ाने का प्रयास किया गया है या फिर हमले की कोशिश की गई है तो इस पर डीएसपी ने स्पष्ट किया कि डंफरों को रोकने का प्रयास कर रहे थे और वे तेज रफ्तार में डंफर को भगा कर ले गए। मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।