अंबाला रेलवे ट्रैक पर मिला लापता फौजी का शव, पत्नी को भेजा मैसेज

सैनिक पवन शंकर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला था जो पिछले 3 साल से अंबाला कैंट में पोस्टेड था। इसके बाद पुलिस ने जवान के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कानपुर में भी संपर्क साधा है। मिली जानकारी के अनुसार हवलदार पवन शंकर 6 सितंबर की शाम 7.50 बजे से लापता था। पड़ाव थाना पुलिस ने लांस हवलदार की यूनिट के सूबेदार की शिकायत पर गुमशुदगी का केस दर्ज किया था।

अंबाला कैंट || हरियाणा के अंबाला कैंट से लापता हुए सेना के लांस हवलदार पवन शंकर की लाश रेल पटरी से बरामद हो गया है। यह शव कैंट रेलवे स्टेशन से मोहड़ा के बीच पटरी पर पड़ा था। शव की बरामदगी के बाद तब हड़कंप मच गया, जब लांस हवलदार की पत्नी के मोबाइल पर वॉट्सऐप मैसेज आया। जिसमें लिखा गया था कि आपके पति को खुदा के पास भेज दिया है, पाकिस्तान जिंदाबाद। इस मैसेज के बाद पुलिस के साथ मिलिट्री पुलिस और आर्मी इंटेलिजेंस भी अलर्ट हो गई। सैनिक के पोस्टमॉर्टम से पहले ही सेना की टीम अंबाला के अस्पताल में पहुंच गई। बताया जब रहा है कि सैनिक पवन शंकर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला था जो पिछले 3 साल से अंबाला कैंट में पोस्टेड था। इसके बाद पुलिस ने जवान के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कानपुर में भी संपर्क साधा है।

मिली जानकारी के अनुसार हवलदार पवन शंकर 6 सितंबर की शाम 7.50 बजे से लापता था। पड़ाव थाना पुलिस ने लांस हवलदार की यूनिट के सूबेदार की शिकायत पर गुमशुदगी का केस दर्ज किया था। बुधवार रात 11.39 बजे पवन शंकर के नंबर से उसकी पत्नी के पास मैसेज आया था। इस मामले में सेना पुलिस ,रेलवे पुलिस व अंबाला पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं फौजी पवन ने आत्महत्या की हो और उसने खुद यह मैसेज टाइप कर अपनी पत्नी को भेजा हो। क्योंकि फौजी ने अपनी मौत से पहले इंश्योरेंस कंपनी से बात की थी। फिलहाल पुलिस अभी पोस्टमार्टम से यह पता लगा रही है कि फौजी की मौत ट्रेन से कटने से हुई है या उससे पहले। मामला संदिग्ध है तो सेना व पुलिस फूंक फूंक कर कदम रखते हुए मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। मामला हत्या का है या आत्महत्या का यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो सकेगा।