कनीना हादसे के बाद अब अंबाला प्रशासन हरकत में आ गया है

: कनीना हादसे के बाद अब अंबाला प्रशासन हरकत में आ गया है, प्रशासन द्वारा आज विभिन्न अधिकारियों के साथ मिल कर एक टीम का गठन किया गया और टीम ने विभिन्न स्कूलों की बसों की जांच की, खामियां मिलने पर उसे दारुस्त करने के निर्देश दिए।वही एसएचओ ट्रैफिक ने खामियां मिलने पर 6 बसों के चालान किए तो 3 वाहनों को एंपाउंड भी किया।

कनीना बस हादसे में कई घरों के चिराग बुझ गए, ऐसी स्तिथि दोबारा न आए इसके लिए प्रदेश भर में स्पेशल चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी के चलते अंबाला में भी आज एसडीएम , आरटीओ विभाग ,स्वास्थय विभाग की सयुक्त टीम ने शहर के कई स्कूलों की बसों को चेक किया। इस दौरान कई स्कूली बसों में खामियां पाई गई है जिन्हे दरुस्त करने के विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए है। कई निजी स्कूल संचालक प्रशासन के इस कदम का विरोध भी कर रहे है। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए अंबाला एसडीएम दर्शन कुमार ने बताया की कनीना हादसे के बाद अब पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान सभी स्कूली बसों को चेक किया जा रहा है, आज 9 स्कूलों को चेक करने का विभाग की तरफ से आदेश है। इन बसों में कई कमियां पाई गई है जैसे की किसी के कागज़ पूरे नहीं है, कइयों में कैमरा नहीं चल रहा तो कई बसों में फायर एस्टिंग्विशर दुरुस्त नही थे। वही स्कूल संचालक द्वारा इस कारवाई के विरोध को लेकर उन्होंने कहा की सभी स्कूल प्रबंधकों को इसे दुरुस्त करने का समय दिया जाएगा।
हादसे के बाद अब प्रशासन अपने अपने तरीके से कारवाई कर रहा है, वही ट्रैफिक एसएचओ ने नाका लगा कर कारवाई करते है 6 बसों के चालान किए तो 3 गाड़ियों को एंपाउंड किया गया है।