किसानों ने उठा लिये लठ व डंडे

एसकेएम के आह्वान पर किसान संगठनों ने पंचायत खापों संग मिलकर काला दिवस मनाते हुए सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकाली और पुतला दहन करते हुए सीधे रूप से सरकार को आर-पार की लड़ाई की चेतावनी भी दी। साथ ही स्पष्ट किया कि बार्डरों पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, हमने लठ व डंडे तैयार कर लिए हैं, एक काल पर बार्डरों के लिए कूच कर देंगे।

चरखी दादरी। एसकेएम के आह्वान पर किसान संगठनों ने पंचायत खापों संग मिलकर काला दिवस मनाते हुए सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकाली और पुतला दहन करते हुए सीधे रूप से सरकार को आर-पार की लड़ाई की चेतावनी भी दी। साथ ही स्पष्ट किया कि बार्डरों पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, हमने लठ व डंडे तैयार कर लिए हैं, एक काल पर बार्डरों के लिए कूच कर देंगे।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान, सामाजिक संगठनों के अलावा पंचायत खापों के प्रतिनिधियों ने दादरी के रोज गार्डन में एकजुट होकर काला दिवस मनाते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, महिला नेत्री कमलेश भैरवी व पूर्व सीपीएस रणसिंह मान सहित कई किसान नेताअों की अगुवाई में सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकालते हुए रोष जताया। इस दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स भी तैनात रही। किसान संगठनों ने परशुराम चौक पर पहुंचकर सरकार का पुतला दहन करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया। किसान नेताओं ने कहा कि सरकार नहीं मान रही किसानों की मांगे, अब तो किसान लठम-लट्‌ठा कर अपना हक लेंगे। बार्डरों पर किसानों के साथ हो रही ज्यादती को लेकर खापों के साथ मिलकर लाठी-डंडों को तैयार कर लिया है और एक काल पर बार्डर कूच को तैयार हैं। महिला किसान ने कहा कि सरकार की शह पर किसानों पर गोलियां चलाई जा रही हैं जिनकी जारी विडियो में पोल भी खुल चुकी है। सरकार ने पुलिस फोर्स के बीच आरएसएस के गुंडे गुसाये हुए हैं और हिंसा को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। किसानों के साथ हो रहे बर्ताव को वे सहन नहीं करेंगे और इस बार आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं।