चरखी दादरी : अग्निवीर भर्ती परीक्षा में युवाओं ने लगाये धांधली के आरोप

अग्निवीर भर्ती के पहले चरण में ही इस पर सवाल खड़े हो गए हैं। भर्ती परीक्षा में शामिल युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में धांधली के आरोप लगाते हुए रोष जताया है।

चरखी दादरी : अग्निवीर भर्ती परीक्षा में युवाओं ने लगाये धांधली के आरोप

|| Charkhi Dadri || Aditya Kumar || अग्निवीर भर्ती के पहले चरण में ही इस पर सवाल खड़े हो गए हैं। भर्ती परीक्षा में शामिल युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में धांधली के आरोप लगाते हुए रोष जताया है। भर्ती के रिजल्ट आने के बाद भर्ती के रिजल्ट में कैटेगरी वाइज बनाई मैरिट पर युवाओं ने सवाल उठाए। चार जिलों के युवा एकजुट हुए और भर्ती कार्यालय पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। वहीं युवाओं ने लघु सचिवालय पहुंचकर के माध्यम से भर्ती से संबंधित सूचना मांगी रोष जताते हुए कोर्ट में केस दायर करने का निर्णय लिया।

उल्लेखनीय है कि 15 जनवरी को अग्निवीर लिपिक भर्ती की परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसका हाल ही में परिणाम जारी किया गया है। भर्ती परीक्षा परिणाम में चरखी दादरी भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले जिला चरखी दादरी,भिवानी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के युवाओं ने सबसे अधिक 83 युवकों ने सफलता हासिल की। लेकिन काफी प्रतिभागियों को मायूसी भी हाथ लगी है और वे इस भर्ती परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं है और भर्ती परीक्षा परिणाम में धांधली के आरोप लगा रहे हैं।

युवक रोहित पिचौपा, राकेश पिचौपा, साहिल जुई, सचिन सुरपुरा,दीपक बुढेड़ी, सुमित बुढेड़ी, रोहित सोहसड़ा, अंकित द्वारका आदि ने कहा कि पिचौपा के पूर्व सरपंच विकास कुमार की अगुवाई में रोष जताते हुए कहा कि इस भर्ती में 181, 184 व 186 अंक लेने वाले युवाओं का चयन हुआ है जबकि 200 अंक लेने वाले लोगों को भर्ती नहीं किया गया है। युवाओं ने कहा कि भर्ती में धांधली कर उनके सपनों पर पानी फेरा जा रहा है। युवाओं ने इसके लिए आरटीआई के माध्यम से केंद्रीय जन सूचना अधिकारी कम कर्नल आनंद साकले से भर्ती से संबंधित जानकारी मांगी हैं। पिचौपा के पूर्व सरपंच विकास ने कहा कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में धांधली कर योग्य युवाओं को भर्ती नहीं किया जा रहा है। लेकिन वे युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देंगे और युवाओं के साथ संघर्ष कर उन्हें न्याय दिलाएंगे।