प्रदेश भर के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल का आज दसवां दिन

प्रदेश भर के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल का आज दसवां दिन है । कर्मचारियों की मांग है कि उनकी लंबित पड़ी मांगो की सरकार अनदेखी कर रही है । उनकी यह मांग जल्द पूरा करे ताकि वह काम पर विपिस लौट सके अन्यथा ये हड़ताल लम्बी चली तो परिवार चलाने की नोबत आ जाएगी ।

प्रदेश भर के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल का आज दसवां दिन

Delhi ||  Abhay ||  नगर पालिका संघ हरियाणा के जिला प्रधान संजय बिड़लान ने बताया कि प्रदेश भर के नगरनिगम ,नगरपालिका, नगर परिषद के सफाई कर्मचारी पिछले 10 दिन से अपनी लंबित पड़ी मांगो को लेकर हड़ताल पर है लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही । उन्होंने कहा कि सरकार से कई दौर की बात हो चुकी है लेकिन उनकी अन देखी की जा रही है इस लिए उन्होंने हड़ताल करनी पड़ी । उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों ने कोरोना काल मे अच्छा काम किया था और सरकार ने कर्मचारियों के काम की सराहना भी की थी लेकिन अब कर्मचारियों की बारी आई तो सरकार चुप्पी साधे हुए हैं। उनका कहना है कि अगर यह हड़ताल लंबी चली तो कुछ कर्मचारियों के परिवार चलाने की भी नौबत आ जाएगी इसलिए वह मांग करते हैं कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए ।हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है और उनका वेतन कम है जितनी तनख्वाह उन्हें मिलती है उसमें उनका घर नहीं चलता इसलिए वह मांग करते हैं कि उनका वेतन बढ़ाया जाए और कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, जोखिम भत्ता दिया जाए। कर्मचारियों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करें ताकि वह काम पर लौट सके और अपने परिवार का गुजारा चला सकें अगर यह हड़ताल लंबी चली तो उनके परिवार चलाने की नौबत आ जाएगी। इसलिए नगर पालिका संघ हरियाणा के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर समस्या का समाधान करें हड़ताल अनिश्चित काल में बदल जाएगी ।
गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों से सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं लेकिन इस दौरान शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जिसके कारण बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है ।