हरिद्वार- नव नियुक्त मुख्य नगर आयुक्त वरुण चौधरी से प्रतिनिधिमंडल के रूप में अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर संजय चोपड़ा ने की मुलाकात!

हरिद्वार रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स लघु व्यापारियों  कीपांच सूत्री मांगों को लेकर लघु व्यापार एसोसियेशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने एक प्रतिनिधि मंडल के रूप में नवनियुक्त मुख्य नगर आयुक्त वरुण चौधरी से मुलाकात कर अपनी पांच सूत्री मांगों को दोहराया।

हरिद्वार रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स लघु व्यापारियों  कीपांच सूत्री मांगों को लेकर लघु व्यापार एसोसियेशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने एक प्रतिनिधि मंडल के रूप में नवनियुक्त मुख्य नगर आयुक्त वरुण चौधरी से मुलाकात कर अपनी पांच सूत्री मांगों को दोहराया। मांगों में प्रथम रूप से पूर्व में 18 सितंबर को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा तीन वेंडिंग जोन के  लोकार्पण उद्घाटन चौथे वेंडिंग जोन के शिलान्यास के शिलापट सभी वेंडिंग जोन में लगाए जाने की मांग के साथ नगर निगम द्वारा विकसित किए गए। तीन वेंडिंग जोन में पेयजल शौचालय सीसीटीवी कैमरे जैसे मूलभूत सुविधाओं के साथ रखरखाव निगरानी कमेटी के साथ फेरी समिति की बैठक बुलाए जाने की मांग को भी प्रमुखता से दोहराया।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो.के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा नगर निगम के निर्माण विभाग की लापरवाही की वजह से तीन वेंडिंग जोन के उद्घाटन लोकार्पण चौथी का शिलान्यास के शिलापट नहीं लगाए गए हैं जो की एक जांच का विषय है। उन्होंने कहा नवनियुक्त मुख्य नगर आयुक्त को नगर निगम द्वारा विकसित किए गए सभी वेंडिंग जोन की वास्तु स्थिति से अवगत कराया गया है और उत्तरी हरिद्वार के सभी चिन्नित वेंडिंग जोन के टेंडर प्रक्रिया के साथ अन्य क्षेत्रों में वेंडिंग जोन बनाए जाने की मांग को भी प्रमुखता से दोहराया गया है।  

लघु व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासित करते हुए मुख्य नगर आयुक्त वरुण चौधरी ने कहा शीघ्र ही फेरी समिति की बैठक बुलाकर शासन के निर्देशन में फेरी नीति नियमावली के नियम अनुसार उचित कार्रवाई के साथ सभी वेंडिंग जोन के रखरखाव वह मूलभूत सुविधाओं के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े आदेश दिए जाएंगे नवनियुक्त मुख्य नगर आयुक्त वरुण चौधरी से प्रतिनिधिमंडल  के रूप में मुलाकात करते लघु व्यापारियों में जिला अध्यक्ष राजकुमार एंथोनी प्रदेश महामंत्री  मनोज कुमार मंडल, फेरी समिति सदस्य तस्लीम अहमद, सचिन राजपूत, पंडित कमल शर्मा नंदकिशोर गोस्वामी, श्रीमती पूनम माखन,सुमन गुप्ता, फरमान अहमद,हर्ष अरोड़ा आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे