भगवान के घरों में घुसा पानी, भक्तों को शिवरात्रि पर हुई खासी परेशानियां

वहीं कांवड़ लेकर पहुंचे भक्तजन भी गंगाजल से शिवलिंग का जलाभिषेक कर रहे हैं। शिवरात्रि के त्यौहार को लेकर भक्तों में काफी उत्साह है कोई डाक कावड़ लेकर आ रहा है तो कोई पैदल चलकर कावड़ लेकर मंदिर व शिवालय पहुंच रहे हैं। मंदिरों में भी खासी भीड़ लगी हुई है और सुबह से ही जलाभिषेक किया जा रहा है। मंदिरों में बम बम भोले के जयकारें गूंज रहे हैं।

चरखी दादरी || एक तरफ जहां देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर चरखी दादरी के कई मंदिरों में बारिश का पानी घुसने से शिवभक्तों को भय के साये में जलाभिषेक करना पड़ा। जलाभिषेक करने पहुंचे भक्तों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि लोगों द्वारा शिवरात्रि पर्व को देखते हुए कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से पानी निकासी की अरदास लगा चुके हैं। बावजूद इसके पानी निकासी नहीं होने के कारण जलभराव के बीच भक्तों को भय के साये में जलाभिषेक करना पड़ा। वहीं दादरी के मंदिरों में बम-बम भोले के जयकारे गूंजे और भक्तों ने महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध रहे।

बता दें कि पिछले दिनों हुई बारिश के चलते कई इलाकों में कई-कई फुट तक पानी भर गया। इससे अछूते भगवान के घर भी नहीं रहे। बाहरी क्षेत्रों में स्थिति मंदिरों में भी जलभराव की स्थिति बन गई। शिवभक्त विक्की, मीनल ने बताया कि शिवरात्रि के पर्व को देखते हुए लोगों द्वारा प्रशासन को कई बार पानी निकासी करने की अरदास भी लगाई। बावजूद इसके पानी निकासी का कोई समाधान नहीं हुआ। जलभराव के बीच लोगों को भय के साये में मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना करनी पड़ी। भक्तों ने बताया कि जलाभिषेक के दौरान उन्हें किसी सांप-कीड़े के काटने का भय सता रहा है।

दादरी जिले के मंदिरों में शिवभक्तों की भीड़ दिखाई दे रही है। वहीं कांवड़ लेकर पहुंचे भक्तजन भी गंगाजल से शिवलिंग का जलाभिषेक कर रहे हैं। शिवरात्रि के त्यौहार को लेकर भक्तों में काफी उत्साह है कोई डाक कावड़ लेकर आ रहा है तो कोई पैदल चलकर कावड़ लेकर मंदिर व शिवालय पहुंच रहे हैं। मंदिरों में भी खासी भीड़ लगी हुई है और सुबह से ही जलाभिषेक किया जा रहा है। मंदिरों में बम बम भोले के जयकारें गूंज रहे हैं। वहीं डाक कांवड़ लेकर आने वाले भक्तजनों के मध्यनजर कई स्थानों पर पुलिस की तैनाती की गई है ताकि यातायात संबंधी या कोई दूसरी परेशानी ना उठानी पड़े।