कोरोना काल में कार्य करने वाले सफाइकर्मी हटाए...

चरखी दादरी। कोरोना काल के दौरान कार्य करने वाले सफाई कर्मियों को हटाने पर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। सफाई कर्मियों ने हड़ताल शुरू करते हुए नप कार्यालय में धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया।

कोरोना काल में कार्य करने वाले सफाइकर्मी हटाए...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || कोरोना काल के दौरान कार्य करने वाले सफाई कर्मियों को हटाने पर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। सफाई कर्मियों ने हड़ताल शुरू करते हुए नप कार्यालय में धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके समर्थन में सर्व कर्मचारी संघ सहित कई कर्मचारी संगठन भी आए। अल्टीमेटम दिया कि बहाली तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

बता दें कि नगर परिषद द्वारा पिछले दिनों कच्चे कर्मचारियों को हटा दिया गया था। जिसके बाद कर्मचारियों द्वारा हड़ताल करते हुए बहाली की मांग की गई। लेकिन हटाए कच्चे कर्मचारी को वापिस नहीं लिया तो सफाईकर्मियों ने कार्य छोड़ हड़ताल शुरू करते हुए नप कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। धरने की अगुवाई करते हुए सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान राजेंद्र बागड़ी ने कहा कि नप अधिकारियों द्वारा अपने चेहतों को नौकरी पर रख लिया। जबकि कोरोना काल में कार्य करने वालों को हटा दिया। अगर सरकार व विभाग द्वारा हटाए कर्मचारियों को वापिस नहीं लिया तो हड़ताल व धरना लगातार जारी रहेगी। वहीं एसकेएस के जिला प्रधान रराजकुमार घिकाड़ा ने कहा कि सफाई कर्मियों की हड़ताल का पूरा समर्थन है। रोडवेज, जनस्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली सहित कई कर्मचारी संगठन हड़ताल में साथ देंगे। साथ ही कहा कि हटाए सफाई कर्मियों को वापिस नौकरी पर नहीं लिया तो आंदोलन को बड़े स्तर पर शुरू करेंगे।