अजरबैजान में आयोजित प्रतियोगिता में टियाना ने लगाई पदकों की हैट्रिक

16 वर्षीय टियाना इससे पूर्व भी अनेकों बार अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में अपने देश के लिए पदक जीत कर अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकी हैं। टियाना इससे पूर्व तीन बार जूनियर विश्व प्रतियोगिता में भाग ले चुकी हैं। 

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम की रहने वाली 16 वर्षीय टियाना ने अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में अपने देश को तिहरी सफलता दिलवा कर अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। अजरबैजान की राजधानी वाकू सिटी में चल रही सीनियर वर्ल्ड शूटिंग प्रतियोगिता में टियाना फोगाट ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर 50 मीटर फ्री पिस्टल प्रतियोगिता में भारत के लिए स्वर्ण जीतने के साथ ही 50 मीटर फ्री पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य जीतकर अपने पदकों की संख्या में इजाफा किया। 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल के टीम प्रतियोगिता में भी अपने देश के लिए कांस्य पदक जीत कर टियाना ने सफलता के इस क्रम को बनाए रखा। 16 वर्षीय टियाना इससे पूर्व भी अनेकों बार अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में अपने देश के लिए पदक जीत कर अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकी हैं। टियाना इससे पूर्व तीन बार जूनियर विश्व प्रतियोगिता में भाग ले चुकी हैं। 

गुरुग्राम के एक प्रतिष्ठित स्कूल में वरिष्ठ खेल शिक्षक के रूप में कार्यरत देवेंद्र फोगाट व नीलम फोगाट की पुत्री टियाना फोगाट सेक्टर 14 स्थित डीएवी स्कूल में 11वीं की छात्रा हैं। टियाना को छोटी सी उम्र में ही शूटिंग खेल के प्रति रुझान हो गया। टियाना के पिता के मुताबिक टियाना का सपना है कि वह अपने देश के लिए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत कर देश के सम्मान में वृद्धि करने का कार्य करें। फिलहाल टियाना के घर में खुशी का माहौल है। दूर-दूर से लोगों के फोन आ रहे है बधाइयां आ रही है। ऐसे में टियाना ने अपने उम्र के बच्चों को भी सलाह दी है की अपने माता पिता के नक्शे कदम पर चल और नशे से दूर रहे।