नूंह-मेवात में धार्मिक यात्रा में हुई हिंसा की आग जिला पलवल तक पहुंची

नूंह मेवात में धार्मिक यात्रा में हुई हिंसा की आग जिला पलवल तक पहुंच चुकी है। होडल से पुनहाना सड़क मार्ग पर दंगाइयों द्वारा सुबह लगाई गई समान से भरे 4 ट्रकों में आग। आग लगने से चार गाड़ियों में भरा समान जलकर हुआ राख।

पलवल || मेवात जिले में हुई हिंसा के बाद पलवल और होडल में दंगाइयों  द्वारा जगह-जगह पर वाहनों में तोड़फोड़ की गई और मजीदों  में तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं आज सुबह होडल से पुन्हाना सड़क मार्ग पर दंगाइयों ने सामान से भरे 4 ट्रकों को आग लगा दी और ट्रकों में भरे सामान को लूटकर ले गए। वहीं होडल में गांधी चौक पर स्थित रेडिमेड कपड़े की तीन दुकानों के शटर तोड़कर समान को लूटकर ले गए और होडल में पुराना जीटी रोड पर स्थित एक साईकिल की दुकान का शटर तोड़कर दुकान में रखी साइकिलों को ले गए। सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और ट्रकों में लगाई गई आग को जेसीबी मशीन की सहायता से आग पर काबू पाया गया। जैसे ही इसकी सूचना जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह को लगी तो वह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया ।

मौके पर पहुंचे जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा की नूंह जिले में जो घटना हुई है वह गलत हुई है कुछ शरारती तत्वों द्वारा समाज के माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है और नूंह में हुई घटना को लेकर पलवल जिले में भी कुछ शरारती तत्वों द्वारा गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है और ट्रकों में आग लगाई गई हैं। जिनके अंदर सामान भरा हुआ था। कुछ दुकानों के शटर तोड़कर सामान को ले गए हैं और होडल, पलवल में मौजूद मस्जिदों में तोड़फोड़ की गई है। उन्होंने कहा की जिले में धारा 144 लगा दी गई है और इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद कर दी गई हैं और शिक्षक संस्थानों की भी अगले आदेश तक छुट्टी कर दी गई है। जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया की जिन लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ कर लोगों को चोटें पहुंचाई है और गाड़ियों में आग लगाई है और शहर में दुकानों के शटर तोड़कर सामान को के गए हैं उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा की ऐसे लोगों की पहचान के लिए शहर में सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही हैं लोगों की पहचान कि जा रही है। उन्होंने बताया की फिलहाल स्थिति सामान्य बनी हुई है और शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पैरामिल्ट्री फोर्स पहुंच चुकी है। दंगे करने वाले और दंगा फैलाने के लिए लोगों को भड़काने वाले सभी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और मामले दर्ज किए जाएंगे । किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा।