जानवर के साथ अमानवीय व्यवहार, टांगे पकडक़र घुमाया और फेंक दिया...

चरखी दादरी। सदर थाना क्षेत्र के गांव नीमली में तीन युवकों द्वारा एक जानवर की टांगे पकडक़र घुमाने व उसेे फेंकना भारी पड़ गया। जानवर के साथ अमानवीय व्यवहार की पूरी घटना की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पेटा संस्था ने संज्ञान लिया।

जानवर के साथ अमानवीय व्यवहार, टांगे पकडक़र घुमाया और फेंक दिया...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || चरखी दादरी सदर थाना क्षेत्र के गांव नीमली में तीन युवकों द्वारा एक जानवर की टांगे पकडक़र घुमाने व उसेे फेंकना भारी पड़ गया। जानवर के साथ अमानवीय व्यवहार की पूरी घटना की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पेटा संस्था ने संज्ञान लिया। पेटा संस्था की शिकायत पर सदर पुलिस ने दो नामजद सहित तीन युवकों के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल गांव नीमली निवासी तीन युवकों ने कुछ रोज पूर्व एक जानवर को गली से उठाया और घर के आंगन में उसके पैर पकडक़र चारों तरफ घुमाते हुए फेंक दिया। पूरी घटना की विडियो इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। सोशल मीडिया पर आई विडियो को देखकर पेटा संस्था ने संज्ञान लिया। पेटा संस्था के सहायक कुंबीन अय्यर द्वारा सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर सदर थाना पुलिस ने गांव नीमली निवासी अंकुर, भोला व एक अन्य के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पेटा संस्था के सदस्य संजय रामफल ने बताया कि जैसे ही जानवर के साथ अमानवीयता की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो संस्था द्वारा संज्ञान लेते हुए पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस तरह जानवर के साथ क्रुरता बेहद निदंनीय है। आमजन को ऐसी घटनाओं से बचना चाहिए और जानवरों के साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए। वहीं सदर थाना पुलिस के जांच अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि तीन युवकों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।