वित्तीय दुनिया ने खोया एक अनुभावी निवेशक।

स्टॉक ब्रोकर और निवेशक राकेश झुनझुनवाला की रविवार सुबह यानी आज मुंबई में 62 साल की उम्र में निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह करीब 6.45 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया।

वित्तीय दुनिया ने खोया एक अनुभावी निवेशक।

Delhi ( Riya Sharma ) |स्टॉक ब्रोकर और निवेशक राकेश झुनझुनवाला की रविवार सुबहयानी आज मुंबई में 62 साल की उम्र में निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह करीब 6.45 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के अधिकारियों ने पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे इसी अस्पताल से किडनी से समबंधित कारणों से ठीक होकर कुछ हफ्ते पहले ही डिस्चार्ज हुए थे।

0

आपको जानकर हैरानी होगी कि वह एक अनुभावी निवेशक थे जिन्हें दलाल स्ट्रीट का बिग-बुल के नाम से जाना जाता था। जिनकी कुल कमाई लगभग 5.5 बिलियन डॉलर थी। साथ ही उन्हें भारत का वारेन बफेट भी कहा जाता था।


उन्होने पिछले हफ्ते ही भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर में निवेश कर उसे प्रमोट किया था जहा उन्हें विलचेयर पर बैठे एक इवेंट में देख गया।
राकेश झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हए दुख: जताते हुए कहा की "राकेश झुनझुनवाला न झुकने वाले व्यक्ति थे। जीवन से भरपूरमजाकिया और व्यावहारिकउन्होंने वित्तीय दुनिया में एक काफी मददगार योगदान दिया। वह भारत की प्रगति के बारे में भी बहुत भावुक थे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति"।