गेहूं की खरीद के लिए तैयारी शुरू, किसानों के लिए मंडी में की गई तमाम व्यवस्था

चांग, धनाना,भिवानी ,बवानी खेड़ा उन्होंने बताया कि गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2125 रु है।जिसकी खरीद हैफेड करेगी।उन्होंने बताया कि किसानों के लिए मंडी में सभी व्यवस्थाए की गई हैं।हर सेंटर पर बिजली पानी के साथ साथ गेट पास की सुविधाएं भी की गई हैं।

भिवानी (अंकित ठाकुर) || हरियाणा सरकार द्वारा 1 अप्रैल यानी आज से प्रदेश की सभी मंडियों में गेहूं की खरीद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में अन्नदाताओं को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए अनाज मंडी भिवानी में तमाम व्यवस्थाएं की गई है। चाहे वह गेट पास हो या बिजली पानी , त्रिपाल हो सभी व्यवस्था मंडी में कई गई है यह कहना है अनाज मंडी सेक्रेटरी का। वहीं विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि जिला में 5 खरीद सेंटर बनाए गए हैं। चांग, धनाना,भिवानी ,बवानी खेड़ा उन्होंने बताया कि गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2125 रु है।जिसकी खरीद हैफेड करेगी।उन्होंने बताया कि किसानों के लिए मंडी में सभी व्यवस्थाए की गई हैं।हर सेंटर पर बिजली पानी के साथ साथ गेट पास की सुविधाएं भी की गई हैं। उन्होंने कहा कि यदि फिर भी कोई समस्या आती है तो मार्केट कमेटी भिवानी में शिकायत कर सकता है।

उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम को देखते हुए अन्नदाता ओं का पीला सोना खराब ना हो इसके लिए त्रिपाल की व्यवस्था भी की गई है उन्होंने किसानों से मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील भी की है।