हरियाणा दिवस पर खाप ने प्रतिभाओं शहीद वीरांगनाओं को सम्मानित किया !

चरखी दादरी। फोगाट खाप ने हरियाणा दिवस पर खाप के तहत आने वाले गांवों की सर्वजातीय प्रतिभाओं को सम्मानित किया। दादरी के स्वामी दयाल धाम पर आयोजित कार्यक्रम में खाप पदाधिकारियों ने प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया और आगामी हर वर्ष इस तरह के सम्मान कार्यक्रम करने का निर्णय लिया। इस दौरान युवाओं को सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता लाने के अलावा दूसरी खापों के साथ मिलकर भाईचारे का संदेश देने का भी संकल्प लिया।

चरखी दादरी || फोगाट खाप ने हरियाणा दिवस पर खाप के तहत आने वाले गांवों की सर्वजातीय प्रतिभाओं को सम्मानित किया। दादरी के स्वामी दयाल धाम पर आयोजित कार्यक्रम में खाप पदाधिकारियों ने प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया और आगामी हर वर्ष इस तरह के सम्मान कार्यक्रम करने का निर्णय लिया। इस दौरान युवाओं को सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता लाने के अलावा दूसरी खापों के साथ मिलकर भाईचारे का संदेश देने का भी संकल्प लिया।

दादरी शहर के स्वामी दयाल धाम पर आयोजित फौगाट खाप ने प्रतिभाओं को सम्मानित करने की पहल की और साथ ही खाप ने लोगों को कुरीतियों के खिलाफ जन जागरण अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया। सम्मान समारोह में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, आईआईटी, एमबीबीएस, एनडीए, इसरो वैज्ञानिक, पर्वतारोही, आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट, पीएचडी और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शामिल रहे। इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों की विधवा व विभिन्न परीक्षा प्रतियोगिताओं व अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को भी सम्मानित किया। सम्मान प्राप्त होने पर किर्ति व दृष्टी ने संयुक्त रूप से कहा कि सम्मान मिलने से हौंसला बढ़ता है और बुजुर्गों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ते हुए पहले की अपेक्षा बेहतर कार्य करेंगे।

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार व सचिव सुरेश फौगाट ने संयुक्त रूप से बताया कि खाप के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों के सर्वजातीय प्रतिभाओं को सम्मानित किया है। विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम अब खाप द्वारा हर वर्ष किया जाएगा। ताकि क्षेत्र की प्रतिभाएं आगे बढ़कर क्षेत्र व देश का नाम रोशन करें। इस दौरान युवाओं को नशे से दूर रहकर समाहित मंे कार्य करने व कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता लाने के लिए युवाओं को संकल्प भी दिलाया।