माँ ने चंद रुपयों के लालच में अपनी ही नाबालिग बेटी का किया सौदा...

चंद रुपयों के लालच में अपनी ही नाबालिग बेटी को उसकी माँ द्वारा बेचने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार यमुनानगर के पुराना हमीदा की एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी को 56 हज़ार में शादी के लिए रोहतक के गांव धामड़ में बेच दिया। मामला चाइल्ड लाइन रोहतक के पास पहुंचा, तो नाबलिग को रेस्क्यू किया गया और बाल कल्याण समिति की चेयरमैन की शिकायत पर रोहतक सदर में केस दर्ज कराया गया है।

माँ ने चंद रुपयों के लालच में अपनी ही नाबालिग बेटी का किया सौदा...

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) || चंद रुपयों के लालच में अपनी ही नाबालिग बेटी को उसकी माँ द्वारा बेचने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार यमुनानगर के पुराना हमीदा की एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी को 56 हज़ार में शादी के लिए  रोहतक के गांव धामड़ में बेच दिया। मामला चाइल्ड लाइन रोहतक के पास पहुंचा, तो नाबलिग को रेस्क्यू किया गया और  बाल कल्याण समिति की चेयरमैन की शिकायत पर रोहतक सदर में केस दर्ज कराया गया है। घटनास्थल यमुनानगर का है।इसलिए केस को यमुनानगर ट्रांसफर किया गया है।थाना शहर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है ।एसएचओ सिटी मनोज कुमार का कहना है कि इस मामले में जिसकी भी संलिप्तता सामने आएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी।अभी गहनता से पूरे मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार नाबलिग को रोहतक के गांव धामड़ के झासू ने उसकी मां से खरीदा और उसकी शादी गांव के ही 40 वर्षीय व्यक्ति से करवा दी।नाबालिग ने चाइल्ड लाइन को इस बारे में किसी तरह से सूचना दी, तो वहां से मामला बाल कल्याण समिति रोहतक के पास पहुंचा। टीम गांव में पहुंची और जांच की, तो पता लगा कि इसको खरीदकर लाया गया है। उसके साथ 12 वर्षीय एक अन्य बच्ची को भी लाया गया। टीम ने किशोरियों को रेस्क्यू कर रोहतक के बाल आश्रम में छुड़वाया।बाल कल्याण समिति ने जब दोनो की काउंसलिंग की, तो उसने बताया कि विक्रम अपने परिवार के दो सदस्यों के साथ यमुनानगर में आया था।यहाँ पर दोनो के घरवालों को 56 हज़ार रुपए दिए जिसके बाद नाबालिग की सहेली की 12 वर्षीय बहन के साथ रोहतक भेज दिया गया और यहाँ उसकी शादी करवा दी गयी। वही इस मामले में एसएचओ सिटी यमुनानगर मनोज कुमार ने बताया कि हमारे पास थाना सदर रोहतक से जीरो एफ आई आर हमारे पास आई। जिसके अनुसार 8 सितंबर को हमीदा की एक नाबालिग लड़की को उसकी मां ने तीन चार अन्य लोगों के साथ मिलकर रोहतक के धामड गांव में 40 साल के व्यक्ति के साथ उसकी शादी करवा दी ।और उसके साथ एक 12 साल की बच्ची भी चली गई ।इन्होंने चाइल्ड हेल्प लाइन पर संपर्क किया। जिस पर तुरंत रोहतक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन्हें रेस्क्यू किया ।जब यह मामला हमारे पास आया तो हमने इस मामले में एफ आई आर दर्ज कर ली है। जिसमें हमने लड़की की मां और अन्य समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं और बाल विवाह की धारा समेत एफ आई आर दर्ज कर दी है ।और इस मामले जांच की जा रही है ।हमारी एक टीम रोहतक बाल कल्याण समिति पहुंची है ।वहां से नाबालिग को लाया जाएगा और उसके बयान करवाए जाएंगे ।इस षड्यंत्र में जो कोई भी शामिल है उन सब को गिरफ्तार किया जाएगा। अब तक जो बात सामने आई है जो सदर रोहतक पुलिस के अनुसार 56000 में नाबालिक को बेचा गया था ।फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। और जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ पाएगी।