हिसार-गोमाता की सेवा से हिसार लोकसभा क्षेत्र में आएगा आश्चर्यजनक परिवर्तन!

हिसार || कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जनसेवक अशोक मंगालीवाला ने गोसेवा व गोसंवर्धन पर आधारित गीत लॉन्च करके गोमाता के प्रति अपनी आस्था जताई। हिसार के सेक्टर-13 में आयोजित भव्य कार्यक्रम में गीत के माध्यम से गोमाता की महिमा बताने के साथ-साथ गोमाता को अपनाने का आह्वान भी किया गया। इस अवसर पर मंगालीवाला ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सनातन धर्म में विश्वास रखने वाले लोग पहली रोटी गोमाता के लिए बनाते हैं। उसके बाद पूरा परिवार भोजन करता है।

हिसार || कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जनसेवक अशोक मंगालीवाला ने गोसेवा व गोसंवर्धन पर आधारित गीत लॉन्च करके गोमाता के प्रति अपनी आस्था जताई। हिसार के सेक्टर-13 में आयोजित भव्य कार्यक्रम में गीत के माध्यम से गोमाता की महिमा बताने के साथ-साथ गोमाता को अपनाने का आह्वान भी किया गया। इस अवसर पर मंगालीवाला ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सनातन धर्म में विश्वास रखने वाले लोग पहली रोटी गोमाता के लिए बनाते हैं। उसके बाद पूरा परिवार भोजन करता है। यह संस्कार पीढ़ी-दर-पीढ़ी चलता है।मंगालीवाला ने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि आज के दौर में जब गाय दूध देने लायक नहीं रहती तो उसे डंडे मारकर सड़कों पर धक्के खाने के लिए छोड़ दिया जाता है। मंगालीवाला ने कहा कि फिर उसी गाय को लोग आवारा करते हैं। वास्तविकता तो यह है कि वह गाय आवारा नहीं बेसहारा है। इसलिए हर इंसान को गोमाता का सहारा बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोमाता की सेवा से हिसार लोकसभा क्षेत्र में आश्चर्यजनक परिवर्तन आएगा और बेसहारा गायों का सहारा बनकर गोसेवा करना ही परम लक्ष्य है। इस अवसर पर अशोक  मंगालीवाला की पत्नी दीपा गोयल व पुत्र आयुष गोयल सहित काफी गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

गीत लॉन्चिंग कार्यक्रम में अशोक मंगालीवाला ने कहा कि यदि दृढ़ संकल्प हो तो गोसेवा करना कोई मुश्किल काम नहीं है। इसके लिए उनके पास पुख्ता योजना है और इसकी शुरुआत हिसार जिले से की जाएगी। उन्होंने कहा कि गायों के संवर्धन व पोषण के नाम पर काफी पैसा खर्च किया जाता है लेकिन उसका सदुपयोग नहीं होता। होना तो यह चाहिए कि हर जिले में ऐसी विशाल गोशालाएं खोली जाएं जहां 10 हजार बेसहारा गायों को आसरा, चारा व समुचित चिकित्सा सुविधा मिल सके। ऐसी गोशालाओं में गोबर गैस प्लांट स्थापित किए जाएं और एकत्र हुए गोबर से आधुनिक तकनीक से गोबर गैस बनाकर मात्र 200 रुपये में 14 किलो कुकिंग गैस उपलब्ध करवाई जा सकती है।मंगालीवाला ने कहा कि उन्हें ऐसा अवसर मिला तो वे इस योजना को फलीभूत करके दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के बहुआयामी लाभ हैं। सबसे पहले तो गायों का पोषण व सेवा होगी। लोगों को 200 रुपये में कुकिंग गैस मिल जाएगी। कुकिंग गैस निर्माण के उपरांत जो गोबर का वेस्ट निकलेगा उससे जैविक खाद बन जाएगी। यह जैविक खाद किसानों को निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। इस खाद से रसायन रहित जैविक उत्पाद मिलेंगे जो इंसान के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि गोमाता की सेवा से हिसार जिले में परिवर्तन की शुरुआत करके इसे पूरे हरियाणा में लागू किया जा सकता है।