गुरुग्राम-आमजन स्वास्थ्य सुविधाओं से दूर सरकार ने बांध ली है आंखों पर पट्टी!

गुरुग्राम || साइबर सिटी में रहने वाले मध्यमबर्गीय लोग पहले से ही स्वास्थ्य सुविधाओ से महरूम है। लोग कई-कई घंटे लाइनों मे खड़े होते हैं। उसके बाद कहीं जाकर उन्हें सर्दी जुकाम और बुखार की दवा मिल पाती है, लेकिन डॉक्टरो के हड़ताल पर जाने से गुरुग्राम के उन नागरिकों को भटकने के लिए मजबूर होना पड़ा जो सुबह-सुबह ही सरकारी अस्पताल अपने उपचार के लिए पहुंचे थे।

गुरुग्राम || साइबर सिटी में रहने वाले मध्यमबर्गीय लोग पहले से ही स्वास्थ्य सुविधाओ से महरूम है। लोग कई-कई घंटे लाइनों मे खड़े होते हैं। उसके बाद कहीं जाकर उन्हें सर्दी जुकाम और बुखार की दवा मिल पाती है, लेकिन डॉक्टरो के हड़ताल पर जाने से गुरुग्राम के उन नागरिकों को भटकने के लिए मजबूर होना पड़ा जो सुबह-सुबह ही सरकारी अस्पताल अपने उपचार के लिए पहुंचे थे। कांग्रेसी नेता पंकज डावर कि माने तो भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर आम जनता को कुछ भी नहीं मिल रहा है।

सर्दी का मौसम होने के कारण मौसमी बीमारियों को लेकर अस्पतालों में लंबी-लंबी कतारे लग रही है, लेकिन सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल होने के बाद यहां किसी तरह की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई ,जिस कारण सैकड़ो मरीजों को लौटने को मजबूर होना पड़ा। पंकज डावर ने कहा कि सरकार सही मायने में स्वास्थ्य सुविधाएं आम नागरिकों तक पहुंचाना ही नहीं चाहती।वरना सरकार की आंखों पर पट्टी नहीं बंधी होती। ऐसा लगता है जैसे हरियाणा सरकार आम जनता का दर्द देखना ही न चाहती । शायद इसीलिए सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रही है।
बाइट-पंकज डाबर वरिष्ठ कांग्रेस नेता