गुरुग्राम-गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का हुआ शुभारम्भ!

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आयी है। 15 जनवरी को सेक्टर 87 , गांव कांकरौला में 46 एकड़ में बन रहे गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के नए कैंपस में फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की कक्षाओं के संचालन का शुभारम्भ किया गया ।

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आयी है। 15 जनवरी को सेक्टर 87 , गांव कांकरौला में 46 एकड़ में बन रहे गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के नए कैंपस में फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की कक्षाओं के संचालन का शुभारम्भ किया गया । हवन यज्ञ व मंत्रोच्चारण के बीच नए परिसर में दोनों विभागों  की कक्षाओं के संचालन का शुभारंभ हुआ। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि नए कैंपस में बनाए गए 14 कमरों में दोनों विभागों के छात्रों की कक्षाओं का संचालन किया जाएगा, दोनों विभागों के  670 छात्र अब नए ईमारत की कक्षाओं में अध्ययन कार्य करेंगे।

नए कैंपस में दोनों विभागों के विद्यार्थियों के लिए कंप्यूटर लैब, कैंटीन, पार्किंग, लाइब्रेरी आदि की सुविधाएँ भी उपलब्ध होगी । कुलपति ने बताया कि  दो बसों के अप्रूवल के लिए सरकार को भेजा गया है उम्मीद है निकट भविष्य में विद्यार्थियों को बस सुविधा का लाभ मिलेगा I इस मौके पर आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के प्रबुद्धजनों को विश्वविद्यालय प्रशासन का सहयोग देने हेतु सम्मानित किया गया।

गुरुग्राम विवि. का  नया भवन गणपति के आकर में  लगभग 2000 करोड़ के बजट में बन रहा है, कैंपस शहर की खास लोकेशन पर बन रहा है, सेक्टर 87 में जिस जगह पर यह भवन बन रहा है वह काफी खुला और चौड़ा क्षेत्र है  आगे उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में प्रशासनिक ब्लॉक एवं अकादमिक ब्लॉक का कार्य तेज गति से चल रहा है।नए सत्र से कुछ और कोर्सों की कक्षाएं नए भवन में लगनी शुरू हो जाएगी I