गुरुग्राम-कांग्रेस दुविधा में न माया मिली न राम!

गुरुग्राम || कांग्रेस को भी राम लला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता दिया गया था, लेकिन कांग्रेसियों ने उसे ठुकरा दिया। अब कांग्रेस दुविधा में है कि उन्हें न तो माया मिली और न ही राम मिले। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कही। वे आज गुड़गांव के श्री शीतला माता परिसर में सफाई अभियान की शुरूआत कर रहे थे। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष कमल यादव सहित भाजपा के दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आज यह अवसर आ गया है जब राम लला अपने मूल स्थान पर विराजेंगे। 22 जनवरी को उन्होंने लोगों को अयोध्या पहुंचने का निमंत्रण दिया।

गुरुग्राम || कांग्रेस को भी राम लला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता दिया गया था, लेकिन कांग्रेसियों ने उसे ठुकरा दिया। अब कांग्रेस दुविधा में है कि उन्हें न तो माया मिली और न ही राम मिले। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कही। वे आज गुड़गांव के श्री शीतला माता परिसर में सफाई अभियान की शुरूआत कर रहे थे। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष कमल यादव सहित भाजपा के दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आज यह अवसर आ गया है जब राम लला अपने मूल स्थान पर विराजेंगे। 22 जनवरी को उन्होंने लोगों को अयोध्या पहुंचने का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को कुछ ही लोगों को अयोध्या जाने की अनुमति होगी, लेकिन हर कोई इसके बाद भी एक बार अयोध्या अवश्य जाए। धनखड़ ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि पहले वह भारत जोड़ा यात्रा निकाल रहे थे। जब वह घर से बाहर निकले तो पता लगा कि भारत तो पहले ही जुड़ा हुआ है। अब पूर्व से पश्चिम की ओर न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। अब उन्हें यह भी पता लग जाएगा कि भारत में न्याय पालिका पहले से ही सुदृढ़ है। देश की न्यायपालिका पहले ही संवेदनशील है जिससे हर व्यक्ति को न्याय मिल रहा है।

वहीं इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरबीर ने कहा कि पूरे देश में मंदिरों की सफाई का कार्य चल रहा है। मंदिर हमारी धार्मिक आस्था का केंद्र है। पूरे देश की निगाहें इन दिनों अयोध्या पर टिकी हुई हैं। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि वह भी अपने घर व आसपास के मंदिरों में सफाई करें और 22 जनवरी को होने वाले राम लला प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में मंदिरों में दिए जलाकर दीपावली जैसा उत्सव मनाएं।फिलहाल राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर देशवासी का उत्साह देखने को मिल रहा है। कड़कड़ाती ठंड के बावजूद भी लोग अल सुबह मंदिरों में पहुंचकर सफाई अभियान चला रहे हैं ताकि 22 जनवरी को पूरे देश में एक बार फिर दीपावली मनाई जा सके।