चरखी दादरी में शहीद परिवार को दिलाएंगे सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता - मंत्री जेपी दलाल

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सीमा पर राष्ट्र की रक्षा के लिए शहीद होने वाले जवान कभी मरते नहीं, सदा अमर रहते हैं। शहीद भूपेंद्र चौहान ने साहस और शौर्य दिखाते हुए पाक सेना को करारा जवाब दिया था।

चरखी दादरी में शहीद परिवार को दिलाएंगे सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता -  मंत्री जेपी दलाल

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सीमा पर राष्ट्र की रक्षा के लिए शहीद होने वाले जवान कभी मरते नहीं, सदा अमर रहते हैं। शहीद भूपेंद्र चौहान ने साहस और शौर्य दिखाते हुए पाक सेना को करारा जवाब दिया था। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं गया है। सरकार की ओर से शहीद परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी के साथ-साथ शहीद स्मारक बनवाया जाएगा। इसके लिए शीघ्र से सीएम से मुलाकात की जाएगी।

मंत्री जेपी दलाल व पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान रविवार को गांस बास (रानीला) में शहीद भूपेंद्र सिंह चौहान के घर पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दी। जेपी दलाल ने कहा कि भूपेंद्र सिंह ने अपने प्राणों की बलि देकर गांव बास के इस नौजवान ने भारत मां की रक्षा की। मंत्री ने शहीद के पिता मलखान सिंह व परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि सरकार की योजना के अनुसार उनके परिवार को पचास लाख रूपए की सम्मान राशि व आश्रित को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी शीघ्र दिलवाने का वह पूरा प्रयास करेंगे। वहीं पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि भूपेंद्र दादरी जिला में सबसे कम आयु का शहीद नौजवान है। मात्र 23 वर्ष की उम्र में उसने सबसे बड़ा पराक्रम करके दिखाया है। उनके बलिदान से और भी युवाओं को देशसेवा की प्रेरणा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि गत पांच सितंबर को कश्मीर के हरदोई सैक्टर में पाक सेना ने अचानक सीमा पार से हमला कर दिया था। इस हमले का जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह वीरगति को प्राप्त हो गए थे।