माजरा खुर्द में विद्यार्थियों को पढ़ाने पहुंचे, शराब के नशे में धुत गुरुजी...

Drunk Guruji reached Majra Khurd to teach students

माजरा खुर्द में विद्यार्थियों को पढ़ाने पहुंचे, शराब के नशे में धुत गुरुजी...

Mahendergarh (Sushil Sharma) : महेंद्रगढ़ के गाव माजरा खुर्द मे शराब के नशे में धुत गुरुजी राजकीय प्राथमिक पाठशाला माजरा खुर्द में विद्यार्थियों को पढ़ाने पहुंचे तो स्टाफ सदस्यों एवं ग्रामीणों ने 112 पर सूचना देकर पुलिस के हवाले कर दिया। जब मौके पर पुलिस कर्मचारी पहुंचे तो गुरुजी चल भी नहीं सके। दो पुलिस कर्मचारियों ने सहारा देकर गाड़ी में बैठाकर थाने पहुंचाया। पाठशाला स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ ग्रामीणों ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। थाने में पहुंचते ही गुरुजी का नशा भी काफूर हो गया। अपने बचाव के लिए पुलिस व ग्रामीणों के सामने हाथ जोड़कर छोड़ने की विनती करते रहे।

 पुलिस को दी शिकायत में मुख्याध्यापिका ने बताया कि पाठशाला में तैनात जेबीटी अध्यापक जयवीर सिंह अधिकांश समय अनुपस्थित रहते हैं। जब भी स्कूल में आते हैं तो नशे में ही आते हैं। बुधवार को भी जयवीर सिंह ने नशे में स्कूल में हंगामा करने लगे थे। हंगामे के बाद स्टाफ सदस्यों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस से जेबीटी अध्यापक जयबीर का मेडिकल परीक्षण कराकर कार्रवाई की मांग की गई। शहर थाने में माजरा खुर्द के निवर्तमान सरपंच भीम, शशीकांत, हरिकशन, जेबीट अध्यापक नरेंद्र भी पहुंचे तथा लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों व स्टाफ सदस्यों के अनुसार अध्यापक जयबीर सिंह आठ माह से यहां तैनात हैं।

इस दौरान कई बार नशे में हंगामा खड़ा करते थे। लेकिन ग्रामीणों व स्टाफ सदस्यों द्वारा समझाने के बाद ऐसा दोबारा न करने का आश्वासन लिखित में दिया था।सिटी थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने आज बताया कि विद्यालय स्टाफ एवं ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर अध्यापक जयवीर सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज करा मेडिकल परीक्षण कराया गया है। मेडिकल में शराब की पुष्टि हुई है। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। अब नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।