एएनएम छात्रों का प्रदर्शन, करीब चार साल से समस्या से जूझ रही छात्राएं

लगभग 120 एएनएम छात्राएं इसी जर्जर बिल्डिंग में रह रही है। हर साल बारिश की वजह से गन्दा पानी आता है और छत गिरने का भी खतरा रहता है तो कभी सांप, बिच्छू भी निकल आते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समस्या को अवगत करवा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

भिवानी || चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में कार्यरत ट्रेनी एएनएम छात्राएं इन दिनों भय के साये में रहने को मजबूर हैं। क्योंकि करीबन चार साल से होस्टल की बिल्डिंग जर्जर घोषित की जा चुकी है। यहां इसी होस्टल में 120 छात्राएं रह रही हैं। कभी भी बड़ा हादसा यहां हो सकता हैं। इसी को लेकर आज छात्राओं ने प्रदर्शन किया और कैमरे के सामने समस्याओं का रोना रोया। अगर छात्राओं की माने तो इन दिनों हो रही बारिश ने उनका जीना मुहाल कर दिया है क्योंकि हॉस्टल में सीवरेज का गन्दा पानी घुस गया है और मच्छर भी पनप रहे हैं। जिसके चलते बीमारी होने का खतरा भी उन्हें है। छात्राओं ने कहा कि दूसरों की सेहत का ख्याल रखने वाली एएनएम छात्राओं की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कई बार समस्याओं से विभाग को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

इस मौके पर एएनएम टीचिंग स्टाफ ने बताया कि करीबन 4 साल से बिल्डिंग जजर्र हालत में हैं और इसे कंडम भी घोषित किया जा चुका है। लेकिन नई बिल्डिंग न मिलने की वजह से लगभग 120 एएनएम छात्राएं इसी जर्जर बिल्डिंग में रह रही है। हर साल बारिश की वजह से गन्दा पानी आता है और छत गिरने का भी खतरा रहता है तो कभी सांप, बिच्छू भी निकल आते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समस्या को अवगत करवा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि समस्याओं से जल्द निजात दिलवाएं। एएनएम छात्राओं को समस्याओं से कब छुटकारा मिलेगा यह देखने वाली बात होगी, मगर इतना जरूर है कि दूसरों की सेहत का ख्याल रखने वाली एएनएम छात्राएं, असुविधा से भरे वातावरण में रहकर खुद के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रही हैं।