लोगों को फर्जी तरीके से विदेश भेजने वाले अन्तरराष्ट्रीय गिरोह का दिल्ली पुलिस ने किया भांडाफोड़।

दिल्ली पुलिस के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट IGI यूनिट की टीम ने लोगों को फर्जी तरीके से विदेश भेजने वाले एक अन्तरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया।

लोगों को फर्जी तरीके से विदेश भेजने वाले अन्तरराष्ट्रीय गिरोह का दिल्ली पुलिस ने  किया भांडाफोड़।

Delhi: (Rakesh Kumar) || दिल्ली पुलिस के  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट IGI यूनिट की टीम ने लोगों को फर्जी तरीके से विदेश भेजने वाले एक अन्तरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया। टीम ने मास्टरमाइंड समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 325 फर्जी पासपोर्ट, 175 वीजा, 1200 से ज्यादा फर्जी स्टाम्प और अन्य सामान बरामद किए गए है।  इस गिरोह का मास्टरमाइंड मुंबई का जाकिर युसुफ शेख है। वह 25 सालों से काले धंधे में लिप्त है। अपने काली कमाई के पैसे को जाकिर वेब सीरीज व मराठी फिल्में बनाने में लगाता था। पुलिस का दावा है कि जाकिर अबतक सौकड़ों वेब सीरीज और मराठी फिल्मों में पैसा लगा चुका है।

मामले में पुलिस ने जाकिर के अलावा रवि रमेशभाई चौधरी, मुश्ताक उर्फ जमील पिक्चरवाला, इंतियाज अली शेख उर्फ राजू भाई, संजय दत्ताराम चव्हाण को गिरफ्तार किया है। नारायण भाई चौधरी नाम का आरोपित फरार है। रवि रमेश भाई ने इस गिरोह से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। आइजीआइ एयरपोर्ट डीसीपी तनु शर्मा के अनुसार छह जून को गुजरात के रवि रमेश भाई को कुवैत से डिपोर्ट कर भारत भेजा गया था। यहां जांच में पता चला कि उसका पासपोर्ट फर्जी है। 

वहीं जब इस पुरे मामले पर आपोपी से पूछताछ कि गई तो पता चला कि यह गिरोह एक व्यक्ति को विदेश भेजने के लिए 50 से 70 लाख रुपये लेते थे। जाकिर ने पूछताछ में बताया है कि उसके द्वारा बनाए गए फर्जी पासपोर्ट और वीजा से 1000 से अधिकल लोग विदेश जा चुके हैं। आरोपित पुलिस से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय नंबर का व्हाट्सएप इस्तेमाल करता था ताकि पुलिस उन तक न पहुंच सके।